Aksahy Kumar Action Hero: अक्षय-अनुष्का ने कैमियो से दिया सरप्राइज, लेकिन कहानी में क्या जोड़ाॽ
topStories1hindi1470274

Aksahy Kumar Action Hero: अक्षय-अनुष्का ने कैमियो से दिया सरप्राइज, लेकिन कहानी में क्या जोड़ाॽ

Anushka Sharma In Qala: अगर आप ओटीटी पर फिल्म कला देखेंगे या सिनेमाघर में एन एक्शन हीरो देखने जाएंगे तो चलती फिल्म में दो पल के लिए चौंक जाएंगे. कला में अचानक कुछ पल के लिए अनुष्का शर्मा दिखेंगी और एन एक्शन हीरो में अक्षय कुमार हवाई जहाज में सामने आ खड़े होंगे. लेकिन सवाल यह कि क्या दोनों कहानी में कुछ जोड़ते हैंॽ

 

Aksahy Kumar Action Hero: अक्षय-अनुष्का ने कैमियो से दिया सरप्राइज, लेकिन कहानी में क्या जोड़ाॽ

Cameo Roles In Bollywood: बीते दो साल में जैसे-जैसे बॉलीवुड की फ्लॉप फिल्मों का सिलसिला बढ़ा है, एक्टरों ने कैमियो रोल ज्यादा से ज्यादा शुरू कर दिए हैं. पहले वे सोशल मीडिया पर दोस्तों की फिल्मों को प्रमोट किया करते थे, परंतु अब स्थिति बदल गई है. रणवीर कपूर की फिल्म में शाहरुख खान नजर आते हैं. शाहरुख की फिल्म में सलमान खान के आने की खबर है. काजोल स्टारर फिल्म में आमिर खान नजर आने वाले हैं. इस तरह से अचानक यह एक नया ट्रेंड चल पड़ा है. इसकी वजह यह है कि जो एक्टर कैमियो रोल कर रहा है, उसके फैन भी बहाने से फिल्म की तरफ आकर्षित हो जाते हैं.

भाई की फिल्म में अनुष्का
पिछले हफ्ते रिलीज हुई दो फिल्मों में दर्शकों को दो बॉलीवुड एक्टरों के कैमियो रोल नजर आए. इनके बारे में पहले से किसी को कोई जानकारी नहीं दी गई थी, अतः इनका पर्दे पर अचानक दिखना दर्शकों के लिए सरप्राइज की तरह था. एक दिसंबर को ओटीटी पर रिलीज हुई फिल्म कला में अनुष्का शर्मा अचानक पर्दे पर दिखी. वह 1940 के दशक की हीरोइन के रूप में ब्लैक एंड व्हाइट अंदाज में आईं. कला की नायिका (तृप्ति डिमरी) फिल्म में प्लेबैक सिंगिंग करती है और उनकी आवाज में गाना अनुष्का शर्मा पर फिल्माया दिखाया गया है. अनुष्का इस गाने पर चेहरे पर हाव-भाव लातीं और इठलाती नजर आती हैं. इसके बाद गायब हो जाती हैं. इस फिल्म को अनुष्का शर्मा के भाई कर्णेश शर्मा ने प्रोड्यूस किया तो स्वाभाविक है कि एकाध सीन में अनुष्का के लिए जगह बनाई गई.

होने और न होने का फर्क
थियेटरों में शुक्रवार को आई एन एक्शन हीरो में आयुष्मान शर्मा जब अपने हाथों हुई गैर-इरादतन हत्या के बाद जब हवाई जहाज में लंदन भाग रहे होते हैं, तो प्लेन में उन्हें अक्षय कुमार टकरा जाते हैं. उनकी तारीफ के पुल बांधते हैं. अक्षय के हिस्से यही सीन आया है. डेढ़-दो मिनट बाद वह भी नहीं दिखते. अक्षय और अनुष्का शर्मा का इन फिल्मों में कुछेक मिनटों के लिए दिखना दर्शकों को चौंकाता जरूर है, मगर ये सीन या कहानी में इन एक्टरों की मौजूदगी ऐसी नहीं है जो थ्रिल पैदा करे. साथ ही अनुष्का और अक्षय के इन फिल्मों में रोल कहानी में कोई नई चीज नहीं जोड़ते हैं. उनके होने या न होने से कहानी पर कोई फर्क नहीं पड़ता है. निश्चित ही इनके दिखने से यह भी नहीं होगा कि ज्यादा लोग फिल्म देखें. कैमियो को निश्चित रूप से ऐसा होना चाहिए, जो कहानी में कुछ जोड़ता हो या फिर लीड किरदार को कोई नया रास्ता दिखाता हो. अक्षय-अनुष्का इसमें नाकाम रहते हैं.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news