close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: ICC वर्ल्ड कप में अब सिर्फ 50 दिन बाकी, देखें 50 यादगार छक्के

आईसीसी विश्व कप 30 मई से इंग्लैंड में खेला जाना है. इसमें कुल 10 टीमें हिस्सा लेंगी. 

VIDEO: ICC वर्ल्ड कप में अब सिर्फ 50 दिन बाकी, देखें 50 यादगार छक्के
एमएस धोनी ने 2011 का विश्व कप छक्का मारकर जिताया था. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: ICC वर्ल्ड क्रिकेट अभी उस दौर में है जहां क्रिकेटप्रेमियों की नजरें आईपीएल (IPL-12) के साथ-साथ विश्व कप पर भी लगी हुई हैं. इंग्लैंड में होने वाले वनडे विश्व कप (World Cup 2019) में अब महज 50 दिन बाकी हैं. न्यूजीलैंड ने विश्व कप के लिए अपनी टीम घोषित कर दी है और भारत (Team India) सोमवार को अपनी टीम का ऐलान करेगा. आईसीसी (ICC) से लेकर क्रिकेट से जुड़ी तमाम संस्थाएं विश्व कप से जुड़ी यादें शेयर कर रहे हैं. 

आईसीसी (इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल) ने बुधवार (10 अप्रैल) को काउंटडाउन (World Cup Countdown) के तहत एक वीडियो शेयर किया है. उसने अपने पोस्ट में लिखा, ‘विश्व कप में 50 दिन बाकी और 50 छक्के. बैट की इन आवाजों को सुनिए.’ 

यह भी पढ़ें: विराट कोहली का डबल धमाका, लगातार 3 बार यह अवॉर्ड जीतने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बने

आईसीसी द्वारा शेयर किए गए इस वीडियो में विश्व कप में लगाए गए 50 छक्के दिखाए गए हैं. वीडियो की शुरुआत क्रिस गेल के शॉट से होती है, जो 39 साल की उम्र में भी सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में शुमार होते हैं. इन 50 छक्कों में तीन छक्के भारतीय क्रिकेटरों के दिखाए गए हैं. 

इस वीडियो में आश्चर्यजनक रूप से एमएस धोनी का वो छक्का शामिल नहीं किया गया है, जो उन्होंने 2011 के विश्व कप के फाइनल में विनिंग शॉट के तौर पर लगाया था. भारतीय क्रिकेटप्रेमियों के लिए यह बेहद खास छक्का है. सुनील गावस्कर तो एक बार यह भी कह चुके हैं कि वे अपने आखिरी वक्त में यही छक्का देखना चाहेंगे. 
 

ICC 50 days

आईसीसी विश्व कप 30 मई से इंग्लैंड में खेला जाना है. इसमें कुल 10 टीमें हिस्सा लेंगी. अफगानिस्तान का यह पहला विश्व कप होगा. दूसरी ओर, जिम्बाब्वे और आयरलैंड दो ऐसे देश हैं, जिन्हें टेस्ट टीम का दर्जा तो हासिल है, लेकिन वे इस विश्व कप में नहीं दिखेंगे. यह पहला मौका होगा, जब टेस्ट खेलने वाले देश भी वनडे विश्व कप के लिए क्वालीफाई नहीं कर सके हैं.