क्रिकेट में हुआ OMG: वर्ल्ड कप की सबसे तेज गेंद पर बल्लेबाज हुआ बोल्ड और लग गया छक्का देखे VIDEO
Advertisement
trendingNow1537713

क्रिकेट में हुआ OMG: वर्ल्ड कप की सबसे तेज गेंद पर बल्लेबाज हुआ बोल्ड और लग गया छक्का देखे VIDEO

आर्चर की यह गेंद इतनी तेज थी कि न तो बल्लेबाज इसे समझ सका और न ही विकेट कीपर को इतना समय मिला कि उसे रोक सके.

जोफरा की 153 किमी की रफ्तार से आ रही पहली गेंद पर सौम्य सरकार बीट हो गए. आपको बता दें जोफरा की यह गेंद विश्व कप 2019 की अब तक की सबसे तेज गेंद थी.

नई दिल्लीः शनिवार को कार्डिफ में बांग्लादेश और इंग्लैंड के बीच खेले गए मैच के दौरान एक आश्चर्य करने वाल पल भी देखने को मिला . इंग्लैंड के विशाल 387 रनों के लक्ष्य का पीछा करने मैदान में उतरी बांग्लादेश की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और इसका प्रमुख कारण था इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफरा आर्चर की धारदार गेंदबाजी. बांग्लादेश की पारी का चौथा ओवर चल रहा था और जोफरा आर्चर गेंदबाजी कर रहे थे और उनके सामने थे बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज सौम्य सरकार.

World Cup 2019: धोनी ‘बलिदान बैज’ वाला ग्लव्स पहनेंगे या नहीं, यह आज पता चलेगा: रोहित शर्मा

जोफरा की 153 किमी की रफ्तार से आ रही पहली गेंद पर सौम्य सरकार बीट हो गए. आपको बता दें जोफरा की यह गेंद विश्व कप 2019 की अब तक की सबसे तेज गेंद थी. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने 152 किमी की रफ्तार से गेंदबाजी की थी. जोफरा की यह गेंद सौम्य को समझ में नहीं आई और यह गेंद विकेट को छूते हुए बाहर निकल गई और वह बोल्ड हो गए. जोफरा की यह गेंद देखकर इंग्लैंड और बांग्लादेश दोनों ही टीम के खिलाड़ी आश्चर्य में पड़ गए कि यह क्या हुआ.

इस विकेट की खास बात यह थी कि इस विकेट के साथ ही गेंद 6 रनों के लिए बाउंड्री लाइन से बाहर चली गई. गेंद की रफ्तार इतनी तेज थी की विकेट को छूने के बाद वह विकेटकीपर के सिर के उपर से बाउंड्री के पार चली गई. हालांकि यह 6 रन स्कोर बोर्ड पर नहीं जोड़े गए क्योकि सौम्य सरकार का विकेट गिर चुका था. आर्चर की यह गेंद इतनी तेज थी कि न तो बल्लेबाज इसे समझ सका और न ही विकेट कीपर को इतना समय मिला कि उसे रोक सके. जोफरा की यह गेंद स्टंप में लगने के बाद 54 मीटर दूर जाकर गिरी और विकेट के पीछे बाउंड्री लाइन भी 54 मीटर दूर होती है.

Trending news