close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच ने इंग्लैंड से जीत पर कही ये बड़ी बात

फिंच ने इस मैच में 100 रनों की पारी खेली और वार्नर (53) के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 123 रनों की साझेदारी की. फिंच का यह इस विश्व कप में दूसरा शतक है. 

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच ने इंग्लैंड से जीत पर कही ये बड़ी बात
ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच. (फोटो: IANS)

लंदन: मौजूदा विजेता ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को लॉर्ड्स मैदान पर खेले गए मैच में इंग्लैंड को मात देकर आईसीसी विश्व कप-2019 के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. वह इस विश्व कप के अंतिम-4 में पहुंचने वाली पहली टीम भी बन गई है. फिंच ने सेमीफाइनल में जाने पर कहा है कि टीम का एक लक्ष्य पूरा हुआ अब आगे का काम बाकी है. फिंच ने साथ ही इंग्लैंड के पांच विकेट लेने वाले बाएं हाथ के युवा तेज गेंदबाज जेसन बेहरनडॉर्फ और डेविड वार्नर की जमकर तारीफ की.

फिंच ने इस मैच में 100 रनों की पारी खेली और वार्नर (53) के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 123 रनों की साझेदारी की. फिंच का यह इस विश्व कप में दूसरा शतक है. उन्हें इस पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब मिला. पुरस्कार वितरण के दौरान फिंच ने कहा, "इस जीत से काफी खुश हूं. आप अगर सेमीफाइनल में नहीं पहुंचते तो यहां टूर्नामेंट नहीं जीत सकते. खुश हूं कि एक काम पूरा हुआ. इंग्लैंड बेहतरीन टीम है. वह अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी से मैच बदल सकती है. हमारे लिए यह अच्छा रहा कि हम लगातार विकेट लेते रहे."

फिंच ने पांच विकेट लेने वाले बेहरनडॉर्फ के बारे में कहा, "बेहरनडॉर्फ ने बेहतरीन गेंदबाजी की. पैट कमिस भी नई गेंद से अच्छा कर रहे हैं इसलिए हमारे लिए चुनाव करना मुसीबत है. जब आपको ऐसा गेंदबाज मिलता है जो दाएं हाथ के बल्लेबाजों के लिए गेंद को अंदर ला सकता है तो यह आपके लिए खजाना सा होता है जिसका आप पूरा उपयोग करना चाहते हो. उन्होंने आज हमें निराश नहीं किया." वार्नर को लेकर कप्तान ने कहा, "वार्नर के बारे में कहा जा रहा है कि वह पुराने वाले वार्नर नहीं हैं, लेकिन मुझे लगता है कि इस टूर्नामेंट में कुछ विकेट ऐसे हैं जहां गेंदबाजों को सम्मान देने की जरूरत होती है. आज वह अपने सर्वश्रेष्ठ खेल के करीब थे, लेकिन आउट होने पर बेहद निराश भी."

फिंच ने विश्व कप को लेकर कहा, "हमारे पास जो है हम उसे लेकर आत्मविश्वास से भरे हैं. हमने अतीत में पांच विश्व कप जीते हैं जिससे हमें काफी कुछ पता चलता है कि किस तरह आगे जाना है, मुझे नहीं लगता कि हर रणनीति हर दिन सफल होती है. यह बस हमें लगातार अपना सर्वश्रेष्ठ खेल खेलने का मौका देती है और हम यही करने की कोशिश कर रहे हैं." ऑस्ट्रेलिया को अपना अगला मैच शनिवार को न्यूजीलैंड से खेलना है.