World Cup 2019: धवन के बाहर होने पर निराश हैं गौतम गंभीर, ट्विटर पर लिखा भावुक मैसेज
topStories1hindi542583

World Cup 2019: धवन के बाहर होने पर निराश हैं गौतम गंभीर, ट्विटर पर लिखा भावुक मैसेज

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 से बाहर हो गए हैं.

World Cup 2019: धवन के बाहर होने पर निराश हैं गौतम गंभीर, ट्विटर पर लिखा भावुक मैसेज

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 (World Cup 2019) से बाहर हो गए हैं. उनके अंगूठे में चोट है जो वर्ल्ड कप से पहले ठीक नहीं हो सकती. स्टार बल्लेबाज के बाहर होने पर क्रिकेट फैंस और पूर्व क्रिकेटरों में निराशा का माहौल है. टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने भी इस संबंध में भावुक ट्वीट किया है.

क्रिकेट से राजनीति में आए सांसद गंभीर ने ट्विटर पर लिखा है, ''यह जानकर निराशा हुई कि शिखर धवन अब वर्ल्ड कप में भाग नहीं ले पाएंगे. मेरी सहानुभूति तुम्हारे साथ है भाई, लेकिन चिंता मत करो, दुनिया यहीं खत्म नहीं हो जाती. ऋषभ पंत के लिए शुभकामनाएं. मेरा आग्रह है कि हम ऋषभ पर कोई अनुचित दबाव न डालें.''

धवन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच में अंगूठे में चोट लग गई थी. इसी कारण वह पाकिस्तान के खिलाफ मैच में नहीं खेले थे.

भारतीय टीम के सहायक कोच संजय बांगर सहित कप्तान विराट कोहली ने इस बात की उम्मीद जताई थी कि धवन सेमीफाइनल से पहले ठीक हो जाएंगे. उन्होंने कहा था कि वे नहीं चाहते कि धवन टीम से बाहर जाएं. लेकिन, चोट ने धवन को बाहर कर दिया.

युवा ऋषभ पंत पहले से ही इंग्लैंड में टीम के साथ हैं. धवन के स्थान पर पंत को टीम में शामिल किया गया है.

बीसीसीआई की आधिकारिक वेबसाइट पर लिखा है, "आईसीसी ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि उसकी टूर्नामेंट तकनीकी समिति ने आईसीसी पुरुष विश्व कप-2019 में पंत को धवन के विकल्प के तौर पर मंजूरी दे दी है. पंत बाकी के मैचों में भारतीय टीम का हिस्सा होंगे."

Trending news