close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

world cup में आई टीम इंडिया के लिए खुशखबरी, नंबर वन के ताज पर जमाया कब्जा

 भारतीय टीम विश्व कप में अजेय चल रही है. टीम इंडिया के फैंस अपनी टीम के प्रदर्शन पर खुश हैं. इसी बीच, प्रशंसकों के लिए एक और बड़ी खुशखबरी आई है. भारतीय टीम आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर वन पर पहुंच गई है. 

world cup में आई टीम इंडिया के लिए खुशखबरी, नंबर वन के ताज पर जमाया कब्जा
क्रिकेट वेबसाइट Cricinfo के मुताबिक, टीम इंडिया ने इंग्लैंड को पछाड़कर नंबर वन पोजिशन पर कब्जा जमा लिया है.

नई दिल्ली: भारतीय टीम विश्व कप में अजेय चल रही है. टीम इंडिया के फैंस अपनी टीम के प्रदर्शन पर खुश हैं. इसी बीच, प्रशंसकों के लिए एक और बड़ी खुशखबरी आई है. भारतीय टीम आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर वन पर पहुंच गई है. यह खबर भारतीय टीम भी का मनोबल बढ़ाने वाली है. क्रिकेट वेबसाइट Cricinfo के मुताबिक टीम इंडिया ने इंग्लैंड को पछाड़कर नंबर वन पोजिशन पर कब्जा जमा लिया है.

टीम इंडिया ने जब विश्वकप में अपना सफर शुरू हुआ तब वह दो नंबर पर थी और इंग्लैंड नंबर वन की पोजिशन पर थी लेकिन 15 दिन के भीतर हालात बदल गए. इंग्लैंड हार रहा है और नंबर वन का ताज गंवा चुका है. दूसरी ओर टीम इंडिया विश्वकप में अजेय है. भारत ने अब तक 5 मैच खेले हैं जिसमें 1 मैच बारिश के कारण रद्द हो गया. वहीं इंग्लैंड को 7 मैचों में 4 में जीत और 3 में हार मिली है. 

 

 

टीम इंडिया की रेटिंग 123 है जबकि इंग्लैंड की रेटिंग 122 है. न्यूजीलैंड तीसरे स्थान है. मई 2018 के बाद यह पहला मौका है जब इंग्लैंड पहले स्थान पर नहीं है. ऑस्ट्रेलिया की रेटिंग 112 है और यह चौथे स्थान पर जबकि साउथ अफ्रीका पांचवे स्थान पर है.

भारतीय टीम का बढ़ेगा मनोबल
भारतीय टीम को नंबर वन का ताज मिलने से टीम के खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ना तय है. 27 जून को टीम का मुकाबला वेस्टइंडीज से है. भारत इस मैच को जीतकर सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा. भारत को कुल चार मैच खेलने हैं. एक मैच कल यानी 27 जून को वेस्टइंडीज से है. फिर इंग्लैंड, बांग्लादेश और श्रीलंका से मुकाबले होंगे.