World Cup 2019: ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच ने इन खिलाड़ी दिया जीत का श्रेय
Advertisement

World Cup 2019: ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच ने इन खिलाड़ी दिया जीत का श्रेय

ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार में महज 243 रन बनाने के बाद न्यूजीलैंड को 157 पर समेटकर 86 रनों से मुकाबला जीता.

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच ने उस्मान ख्वाजा और एलेक्स कैरी की जमकर तारीफ की. (फाइल फोटो)

लंदन: न्यूजीलैंड के खिलाफ यहां लॉर्ड्स स्टेडियम में विश्व कप (World Cup 2019) के मैच में अहम जीत दर्ज करने के बाद ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच ने उस्मान ख्वाजा और एलेक्स कैरी की जमकर तारीफ की. ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार में महज 243 रन बनाने के बाद न्यूजीलैंड को 157 पर समेटकर 86 रनों से मुकाबला जीता. कैरी ने 71 रनों की जुझारू पारी खेली जबकि ख्वाजा ने 88 रन बनाए.

मैच के बाद फिंच ने कहा, "92 रनों पर पांच विकेट खोने के बाद कैरी और ख्वाजा के बीच एक ऐसी विकेट पर शानदार साझेदारी हुई जहां हम जानते थे कि गेंद टर्न होगी. पिच पर समय बिताना जरूरी था, लेकिन अधिकतर बल्लेबाज ऐसा नहीं कर पाए. विकेट पर शुरुआत करना मुश्किल था और जिस तरह से कैरी ने आकर गेंद को हिट किया वो बेहतरीन था."

फिंच ने कहा, "उस समय गेंद को हिट करना बहुत कठिन था."

लायन की शानदार गेंदबाजी
ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने भी दमदार गेंदबाजी की और मिशेल स्टार्क ने 26 रन देकर पांच विकेट लिए. फिंच ने कहा, "मैं समझता हूं कि लायन ने शानदार गेंदबाजी की. पार्ट-टाइम गेंदबाजों ने भी अच्छा काम किया. 20-40 ओवर के बीच इससे आपको विकेट लेने के अधिक विकल्प मिल जाते हैं. बीच के ओवर में इससे टीम को विकेट लेने में इतनी मदद मिलती है कि स्टार्क जैसे गेंदबाज आते ही विकेट चटका सकते हैं."

(इनपुट-आईएएनएस)

Trending news