close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ICC World Cup: क्रिस गेल ने छक्का लगाते ही बनाया रिकॉर्ड, डिविलियर्स को पीछे छोड़ा

वेस्टइंडीज ने आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप (World Cup 2019) के अपने पहले मैच में पाकिस्तान को आसानी से हरा दिया.

ICC World Cup: क्रिस गेल ने छक्का लगाते ही बनाया रिकॉर्ड, डिविलियर्स को पीछे छोड़ा
क्रिस गेल ने पाकिस्तान के खिलाफ 34 गेंदों पर 50 रन की पारी खेली. (फोटो: Reuters)

नई दिल्ली: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप (World Cup 2019) से पहले दुनियाभर के गेंदबाजों को चेताने वाले क्रिस गेल ने पहले ही मैच में रिकॉर्ड बना दिया है. वेस्टइंडीज की टीम शुक्रवार को पहली बार इस वर्ल्ड कप में उतरी. उसके गेंदबाजों ने पाकिस्तान को महज 105 रन पर समेट दिया. आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज के लिए इसके बाद क्रिस गेल (Chris Gayle) ने धमाकेदार प्रदर्शन किया. उन्होंने अपनी 50 रन की पारी के दौरान वर्ल्ड कप में सबसे अधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. 

क्रिस गेल ने पाकिस्तान के खिलाफ उम्मीद के मुताबिक तेज शुरुआत की. उन्होंने महज 34 गेंदों पर 50 रन की पारी खेली. गेल ने पारी के चौथे ओवर में हसन अली की लगातार दो गेंदों पर छक्के लगाए. इसके साथ ही उन्होंने वर्ल्ड कप में सबसे अधिक छक्के लगाने का एबी डिविलियर्स (दक्षिण अफ्रीका) का रिकॉर्ड तोड़ दिया. क्रिस गेल ने अपनी पारी में तीन छक्के और छह चौके जमाए. वेस्टइंडीज ने इस मैच में पाकिस्तान को आसानी से सात विकेट से हरा दिया.

यह भी पढ़ें: ICC World Cup: पाकिस्तान पहले ही मैच में शर्मसार, 1992 के बाद सबसे कम स्कोर में सिमटा

इंग्लैंड में खेले जा रहे वर्ल्ड कप से पहले क्रिस गेल और एबी डिविलियर्स 37-37 छक्के लगाकर बराबरी पर थे. डिविलियर्स से आगे निकलने के लिए गेल को सिर्फ एक छक्का लगाने की जरूरत थी. इस तरह गेल ने जैसे ही हसन अली की गेंद पर पहला छक्का लगाया, वैसे ही वे एबी से आगे निकल गए. डिविलियर्स ने 23 मैचों में 37 छक्के लगाए हैं. क्रिस गेल 27 मैचों में 40 छक्के लगा चुके हैं. 
 

Chris Gayle

वर्ल्ड कप में सबसे अधिक छक्के लगाने के मामले में ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग, क्रिस गेल और एबी डिविलियर्स के बाद तीसरे नंबर पर हैं. उन्होंने 46 मैचों में 31 छक्के लगाए थे. ब्रेंडन मैक्कुलम (29) और हर्शेल गिब्स (28) क्रमश: चौथे और पांचवें नंबर पर हैं. सचिन तेंदुलकर (27) और सनथ जयसूर्या (27) संयुक्त रूप से छठे नंबर पर हैं.