close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ICC World Cup 2019: भारत से हारने के बाद खुदकुशी करना चाहते थे पाकिस्तानी कोच

भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) का मैच 16 जून को मैनचेस्टर में खेला गया था. भारत ने पाकिस्तान को 89 रन से हराया था.   

ICC World Cup 2019: भारत से हारने के बाद खुदकुशी करना चाहते थे पाकिस्तानी कोच

लंदन: भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट में रार पुरानी है. दोनों टीमों का यह मुकाबला इतना तनाव से भरा होता है कि इसका असर ना सिर्फ मैदान पर दिखता है, बल्कि बाहर भी दिखता है. खिलाड़ी, कोच, पूर्व खिलाड़ी, विशेषज्ञ और प्रशंसक सब इसके शिकार हो जाते हैं. विजेता टीम के प्रशंसक तो दीवाली मनाते हैं, लेकिन हारने वाली टीम के सदस्य या प्रशंसक कई बार हताशा में डूब जाते हैं. भारत ने विश्व कप (ICC World Cup 2019) में जब पाकिस्तान को हराया तो उसके कोच भी डिप्रेशन में चले गए थे. पाकिस्तानी कोच मिकी आर्थर (Mickey Arthur) ने दावा किया है कि भारत से हार के बाद वे इतने टूट चुके थे कि खुदकुशी करना चाहते थे. 

भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) का मैच 16 जून को मैनचेस्टर में खेला गया था. भारत ने पाकिस्तान (Pakistan) को 89 रन से हराया था. पाकिस्तानी टीम को हार के बाद मीडिया, प्रशंसकों और पूर्व क्रिकेटरों से काफी आलोचना झेलनी पड़ी. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: भारत और पाकिस्तान के बीच फिर होगा मुकाबला! सेमीफाइनल में हो सकती है भिड़ंत

इसी हार के बारे में मिकी आर्थर के हवाले से मीडिया ने कहा, ‘मैं पिछले रविवार को आत्महत्या करना चाहता था.’ उन्होंने कहा, ‘पर यह सिर्फ एक मैच में प्रदर्शन था. यह इतनी तेजी में हुआ. आप एक मैच जीतते हैं और एक हारते हैं. यह विश्व कप है. मीडिया से आलोचना, लोगों की अपेक्षाएं और फिर आपके सामने वजूद बनाए रखने का सवाल. हमने सब कुछ झेला.’ 

पाकिस्तान ने अगले मैच में दक्षिण अफ्रीका को हराकर खुद को सेमीफाइनल की दौड़ में बरकरार रखा है. आर्थर ने कहा कि उनकी टीम बाकी सारे मैच जीतने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगी. उन्होंने कहा, ‘हम अपने खिलाड़ियों को बारंबार यही कहते हैं कि यह बस एक मैच था. हमें आगे अच्छा खेलना है.’