IND vs ENG: खेलेगा भारत, जीत की दुआ करेंगे पाकिस्तानी और बांग्लादेशी
trendingNow1546903

IND vs ENG: खेलेगा भारत, जीत की दुआ करेंगे पाकिस्तानी और बांग्लादेशी

र्ल्ड कप-2019 में आज एजबेस्टन मैदान पर भारत का सामना मेजबान इंग्लैंड से है.

पाकिस्तानी क्रिकेट प्रशंसकों की सांकेतिक तस्वीर.

नई दिल्ली: आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 (ICC World Cup 2019) में आज एजबेस्टन मैदान पर भारत का सामना मेजबान इंग्लैंड से है. भारत सेमीफाइनल में जाने से एक अंक की दूरी पर है तो वहीं इंग्लैंड को सेमीफाइनल में जाने के लिए हर हाल में यह मैच जीतना होगा. खास बात यह है कि पाकिस्तान और बांग्लादेश के फैंस इस मुकाबले में भारत की जीत की दुआ करेंगे.

अगर इंग्लैंड आज का मुकाबला हार जाता है तो लगभग वह वर्ल्ड कप से बाहर हो जाएगा और भारत के जीतने पर पाकिस्तान और बांग्लादेश के लिए सेमीफाइनल की राह आसान होगी. दोनों टीमों के मौजूदा फॉर्म को अगर देखा जाए तो भारत का पलड़ा भारी है, क्योंकि अभी तक वह अजेय है. वहीं, इंग्लैंड को श्रीलंका और पाकिस्तान से अप्रत्याशित हार मिली हैं जिसके कारण उसकी सेमीफाइनल में पहुंचने की स्थिति डगमगाई हुई है.

टूर्नामेंट से पहले इंग्लैंड खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही थी लेकिन इयोन मोर्गन की टीम अहम मैचों लड़खड़ा गयी जिसके अब सात मैचों में केवल आठ अंक हैं और वह टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर है.

क्या कहता हैं समीकरण
पाकिस्तानी टीम ने मौजूदा वर्ल्ड कप में अब तक 8 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उसे चार में जीत और तीन में हार का सामना करना पड़ा है जबकि एक मैच रद्द हुआ. अब भारत का यह चिर-प्रतिद्वंदी देश प्वॉइंट टेबल में 9 अंकों के साथ चौथे स्थान पर काबिज है. यही वजह है कि अब पाकिस्तान को इंग्लैंड के हारने और बांग्लादेश को हराने की दुआ करनी होगी.

बांग्लादेश का गणित
उधर, बांग्लादेश ने सात मुकाबले खेले हैं, जिसमें से उसने तीन जीते और हारे हैं. वहीं, एक मैच रद्द हुआ है.  इसी के साथ प्वॉइंट टेबल में सात अंकों लेकर यह टीम छठे नंबर पर मौजूद है. आंकड़े कहते हैं कि अब अगले दौर में जगह बनाने के लिए बांग्लादेश को अपने सभी मैच जीतने होंगे और भारत से इंग्लैंड की हार की उम्मीद करनी होगी.

Trending news