close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

World Cup 2019: एक छोटी-सी चूक हुई और साउथ अफ्रीका हार गया मैच, पढ़ें पूरी स्टोरी

वर्ल्ड कप के मैच में चार विकेट से हारने वाली साउथ अफ्रीका के लिए अंतिम चार के दरवाजे अब लगभग बंद हो गए हैं.

World Cup 2019: एक छोटी-सी चूक हुई और साउथ अफ्रीका हार गया मैच, पढ़ें पूरी स्टोरी

नई दिल्ली: कप्तान केन विलियम्सन (नाबाद 103) और हरफनमौला खिलाड़ी कोलिन डी ग्रांडहोम (60) के बीच हुई साझेदारी के दम पर बुधवार को बर्मिघम के एजबेस्टन मैदान पर खेले गए आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 (ICC World Cup 2019) के मैच में न्यूजीलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को चार विकेट से हराकर अंतिम चार के दरवाजे उसके लिए लगभग बंद कर दिए. इसी जीत के साथ न्यूजीलैंड प्वॉइंट टेबल में पहले नंबर पर पहुंच गई है. जबकि दक्षिण अफ्रीका छह मैचों में तीन अंक के साथ 10 टीमों में आठवें स्थान पर है.

दक्षिण अफ्रीका के छह विकेट पर 241 रन के जवाब में न्यूजीलैंड ने तीन गेंद बाकी रहते लक्ष्य हासिल कर लिया. कठिन पिच पर विलियमसन कप्तानी पारी खेलते हुए 138 गेंद पर नौ चौकों और एक छक्के की मदद से 106 रन बनाकर नाबाद रहे.

इस रोमांचक मुकाबले में एक समय तक साउथ अफ्रीका की टीम का पलड़ा भारी था, लेकिन बावजूद इसके टीम के खिलाड़ियों ने मैच जीतने का मौका गंवा दिया.

दरअसल, हुआ यूं कि जब गेंदबाज इमरान ताहिर ने 39वें ओवर की आखिरी गेंद फेंकी तो गेंद बल्ले का बाहरी किनारा लेते हुए विकेटकीपर क्विंटन डिकॉक के ग्लव्स में जा समाई. यह देख ताहिर ने अंपायर के सामने जोरदार अपील की, मगर विकेटकीपर ने इसमें उनका साथ नहीं दिया. लिहाजा, अंपायर ने बल्लेबाज विलियमसन को आउट करार नहीं दिया.

आउट थे विलियमसन
इमरान ताहिर ने अपील के बाद रिव्यू भी लेना चाहा, लेकिन विकेटकीपर ने मना कर दिया. जबकि रीप्ले में देखा गया कि विलियमसन आउट थे, क्योंकि उनके बैट का बाहरी किनाराबॅल को लगा था.