Word Cup 2019: दो छुपे रुस्तम पाकिस्तान-विंडीज होंगे आमने-सामने, जानें कब-कहां देखें मैच
topStorieshindi

Word Cup 2019: दो छुपे रुस्तम पाकिस्तान-विंडीज होंगे आमने-सामने, जानें कब-कहां देखें मैच

पाकिस्तान इसी तरह चैम्पियंस ट्रॉफी में आई थी लेकिन उसने सभी को हैरान करते हुए पहली बार चैम्पियंस ट्रॉफी का खिताब जीता था वो भी भारत को मात देकर.

Word Cup 2019: दो छुपे रुस्तम पाकिस्तान-विंडीज होंगे आमने-सामने, जानें कब-कहां देखें मैच

नॉटिंघम: आईसीसी वर्ल्ड कप (ICC World Cup 2019) की दो छुपी रुस्तम टीमें-पाकिस्तान और वेस्टइंडीज शुक्रवार को ट्रेंट ब्रिज मैदान से अपने अभियान की शुरुआत करेंगी. दोनों टीमों कागजों पर कैसी भी हों, सभी जानते हैं कि अपने दिन यह दोनों टीमें किसी को भी मात देने का दम रखती हैं.

पाकिस्तान इसी तरह चैंपियंस ट्रॉफी में आई थी लेकिन उसने सभी को हैरान करते हुए पहली बार चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीता था वो भी भारत को मात देकर. उसके लिए हालांकि विश्व कप से पहले का सफर अच्छा नहीं रहा है. उसने लगातार 10 वनडे मैचों में हार झेली है तो वहीं विश्व कप के अभ्यास मैच में अफगानिस्तान ने उसे पटक दिया था जबकि बांग्लादेश के साथ दूसरा अभ्यास मैच बारिश के कारण धुल गया था.

पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद को उम्मीद होगी कि उनकी टीम में जो प्रतिभा है वो इस बड़े टूर्नामेंट में कमाल दिखा सकें. बल्लेबाजी में टीम का दारोमदार बाबर आजम पर होगा. वह टीम के सबसे प्रतिभाशाली बल्लेबाज हैं और हालिया दौर में अच्छा कर रहे हैं. अफगानिस्तान के साथ अभ्यास मैच में उन्होंने अर्धशतक जमाया था. उनके अलावा फखर जमन पर काफी कुछ निर्भर करेगा.

कहां देखें- स्टार स्पोर्ट्स चैनल पर
कब देखें- भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजे से
ऑनलाइन अपडेट्स- ज़ी न्यूज डॉट कॉम पर

टीम की बल्लेबाजी में मोहम्मद हफीज और शोएब मलिक का नाम भी अहम है. दोनों टीम के अनुभवी खिलाड़ी हैं और जानते हैं कि अगर टीम बिखरे तो उसे कैसे संभालना है.

बल्लेबाजी के अलावा पाकिस्तान के पास गेंदबाजी में भी मोहम्मद आमिर और वहाब रियाज के रूप में दो अनुभवी गेंदबाज हैं. चिता की बात यह है कि इन दोनों को मौजूदा फॉर्म खास नहीं है.

हसन अली गेंदबाजी में एक और नाम हैं, लेकिन अली ने अपने शुरुआती करियर में जिस तरह का प्रदर्शन किया था उस तरह की लय अब उनके पास नहीं दिखती है.

अगर वेस्टइंडीज की बात की जाए तो उसने न्यूजीलैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में बता दिया था कि वह क्या कर सकती है. टीम ने उस मैच में 400 का आंकड़ा पार किया था.

बल्लेबाजी इस टीम की ताकत है क्योंकि टीम के पास पावर हिटर्स हैं. इनमें क्रिस गेल और आंद्रे रसेल बड़े नाम हैं. शाई होप ने भी अभ्यास मैच में शतक जमा बता दिया था कि उनका बल्ला फॉर्म में है.

निचले क्रम में कप्तान जेसन होल्डर और कार्लोस ब्रैथवेट भी लंबे शॉट खेलने में माहिर हैं. गेंदबाजी में जरूर वेस्टइंडीज टीम के लिए चिंता की बात है. यहां टीम के पास अनुभव की भी कमी है और फॉर्म की भी. केमर रोच और शेनन गैब्रिएल दो अच्छे तेज गेंदबाज हैं जिनके पास वनडे का अनुभव भी है.

इन दोनों के अलावा ओशाने थॉमस और शेल्डन कोटरेल के रूप में दो प्रतिभाशाली गेंदबाज हैं. खुद कप्तान होल्डर और ब्रैथवेट भी अच्छी गेंदबाजी करते हैं.

टीमें (सम्भावित):

वेस्टइंडीज: जेसन होल्डर (कप्तान), क्रिस गेल, इविन लुइस, डारेन ब्रावो, शिमरोन हेटमायेर, एशले नर्स, फाबियान एलेन, आंद्रे रसेल, कार्लोस ब्रैथवेट, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शाई होप (विकेटकीपर), केमर रोच, ओशाने थॉमस, शेनन गैब्रिएल, शेल्टन कोटरेल.

पाकिस्तान: सरफराज खान (कप्तान/विकेटकीपर), फखर जमन, इमाम-उल-हक, बाबर आजम, आसिफ अली, शोएब मलिक, मोहम्मद हफीज, हारिश सोहेल, शादाब खान, इमाद वसीम, शाहीन अफरीदी, हसन अली, मोहम्मद हसनेन, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर.

(इनपुट-आईएएनएस)

 

Trending news