close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ICC World Cup Warm-up Match: इंग्लैंड का कमबैक, अफगानिस्तान को पढ़ाया क्रिकेट का ककहरा

इंग्लैंड ने आईसीसी वर्ल्ड कप (World Cup 2019) में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला वार्मअप मैच हारने के बाद दूसरे मैच में अफगानिस्तान को करारी शिकस्त दी. 

ICC World Cup Warm-up Match: इंग्लैंड का कमबैक, अफगानिस्तान को पढ़ाया क्रिकेट का ककहरा
जोफ्रा आर्चर को विकेट लेने पर बधाई देते हुए मोइन खान (बाएं). आर्चर ने अफगानिस्तान के खिलाफ तीन विकेट झटके. (फोटो: Reuters)

लंदन: मेजबान इंग्लैंड ने आईसीसी वर्ल्ड कप (World Cup 2019) में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वार्मअप मैच हारने के बाद शानदार कमबैक किया है. उसने सोमवार को अपने दूसरे अभ्यास मैच में अफगानिस्तान (Afghanistan) को नौ विकेट से हरा दिया. केनिंग्टन ओवल मैदान पर खेले गए इस मैच में इंग्लैंड (England) के गेंदबाजों ने पहले अफगानिस्तान को 160 रन पर ढेर कर दिया. फिर जेसन रॉय ने 89 रन की नाबाद पारी खेली. जेसन की बदौलत की इंग्लैंड ने महज 17.3 ओवर में एक विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. 

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. अफगानिस्तान ने अपने आठ विकेट महज 92 रन पर ही खो दिए थे. यहां से मोहम्मद नबी (44), दौलत जादरान (नाबाद 20) ने किसी तरह टीम को 150 के पार पहुंचाया. मोहम्मद नबी ने अपनी पारी में 42 गेंद का सामना किया और एक चौके के अलावा तीन छक्के मारे. नूर अली जादरान ने 30, हसमतुल्लाह शाहिदी ने 19, कप्तान गुलबदीन नैब ने 14 रन बनाए. 

इंग्लैंड के लिए जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) और जो रूट (Joe Root) ने तीन-तीन विकेट लिए. बेन स्टोक्स और मोइन अली को एक-एक सफलता मिली. दो बल्लेबाज रन आउट हुए. जोफ्रा आर्चर ने आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन किया है. उन्हें इसी प्रदर्शन की बदौलत विश्व कप टीम में जगह मिली है. 

इंग्लैंड को यह लक्ष्य हासिल करने में कोई परेशान नहीं हुई. जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो (39) ने पहले विकेट के लिए 77 रन जोड़े. यहां नबी ने बेयरस्टो को आउट किया. इसके बाद रूट (नाबाद 29) ने रॉय के साथ मिलकर टीम को जीत दिलाई. जेसन रॉय ने महज 46 गेंदों पर 11 चौके और चार छक्के मारे. इंग्लैंड को अपने पहले अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया से हार मिली थी, जबकि अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को मात दी थी.