IND vs PAK: मत होइए उदास, मौसम रहेगा साफ और जरूर होगा महामुकाबला
Advertisement

IND vs PAK: मत होइए उदास, मौसम रहेगा साफ और जरूर होगा महामुकाबला

विश्व कप में दोनों टीमों के बीच होने वाला यह 7वां मुकाबला है. मैनचेस्टर में आज के मौसम की बात करें तो दोपहर बाद हल्की बारिश की संभावना जरूर है. लेकिन, इतनी बारिश नहीं होगी कि मैच रद्द हो जाए.

(फोटो साभार @BCCI)

नई दिल्ली: आज मैनचेस्टर में विश्व कप 2019 का सबसे अहम मुकाबला होने जा रहा है. भारत और पाकिस्तान की टीम आमने-सामने है. आज तक का इतिहास रहा है कि विश्व कप में पाकिस्तान की टीम कभी भी भारत से नहीं जीत पाई है. लेकिन, आज बारिश की संभावना है, जिसकी वजह से इस रोमांचक मुकाबले में खलल पड़ सकती है. विश्व कप में दोनों टीमों के बीच होने वाला यह 7वां मुकाबला है. इससे पहले भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाला मैच भी बारिश की वजह रद्द हो चुका है. मैनचेस्टर में आज के मौसम की बात करें तो दोपहर बाद हल्की बारिश की संभावना जरूर है. लेकिन, इतनी बारिश नहीं होगी कि मैच रद्द हो जाए.

इस विश्वकप में अब तक 4 मैच बारिश की वजह से रद्द हो चुके हैं. पिच को किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचे इसलिए, उसे ढक कर रखा गया है. जैसा कि पहले बता चुके हैं, हल्की बारिश की संभावना जरूर है. स्थानीय समय के अनुसार मैच सुबह 10.30 बजे शुरू होगा. मौसम विभाग के मुताबिक, दोपहर के समय में बारिश की संभावना जताई गई है. ऐसे में मैच के समय पर शुरू होने की पूरी संभावना है. ऐसे में जो टीम  पहले बैटिंग करेगी उसे फायदा मिलने की पूरी संभावना है.

टीमें इस प्रकार हैं:
भारत: विराट कोहली (कप्तान), लोकेश राहुल, रोहित शर्मा, विजय शंकर, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, केदार जाधव, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, दिनेश कार्तिक, रविंद्र जडेजा, शिखर धवन.

पाकिस्तान: सरफराज अहमद (कप्तान), फखर जमां, इमाम उल हक, बाबर आजम, हैरिस सोहेल, हसन अली, शाहदाब खान, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद हसनैन, शाहिन शाह अफरीदी, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर, शोएब मलिक, इमाम वसीम और आसिफ अली.

fallback

हमेशा ही मैच से बढ़कर होता है दोनों टीमों के बीच का मुकाबला
इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान ने भले ही इंग्लैंड को हराकर चौकाया हो, लेकिन वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया से हारने के बाद उसकी स्थिति कमजोर हो गई है. वहीं टीम इंडिया अभी तक कोई मैच नहीं हारी है. लेकिन इसके बाद भी दोनों टीमों के बीच होने वाला मैच एक अलग अहमियत लेके आता है. यहां भी यही हाल है. दोनों टीमें एक दूसरे के मैच को गंभीरता से लेती हैं. और टीम इंडिया भी यही कर रही है. 

fallback

विजय शंकर खेल सकते हैं विश्व कप का अपना पहला मैच
यह एक तरह से तय ही था कि न्यूजीलैंड के खिलाफ विजय शंकर अपना विश्व कप डेब्यू करने वाले थे. हो सकता है कि वे रविवार को अपना विश्व कप का पहला मैच खेलें. अभ्यास सत्र में उन्हें बहुत देर तक बल्लेबाजी करते और बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ क साथ बातचीत करते देखा गया था. दिनेश कार्तिक भी एक विकल्प हैं लेकिन उनके संभावना कम हैं. पिच हरी नहीं होगी, न ही सूखी होगी जहां रन बनने की उम्मीद की जा सकती है. टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करना पसंद करेगी.

Trending news