close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ICC World Cup 2019: 'शिखर धवन के बगैर भी वर्ल्ड कप जीत सकता है भारत'

शिखर धवन अंगूठे में चोट के कारण वर्ल्ड कप के बाकी के मैचों में हिस्सा नहीं ले पाएंगे.

ICC World Cup 2019: 'शिखर धवन के बगैर भी वर्ल्ड कप जीत सकता है भारत'
भारत के शिखर धवन और कप्तान विराट कोहली अभ्यास सत्र के दौरान फुटबॉल खेलते हुए. (फाइल फोटो)

बर्मिघम: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट बल्लेबाज माइकल हसी (Michael Hussey) का मानना है कि सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Sikhar Dhawan) के चोट के कारण विश्व कप (World Cup 2019) से बाहर होने के बावजूद भारत के खिताब जीतने के अभियान को झटका नहीं लगेगा क्योंकि उसके पास अभी भी पर्याप्त प्रतिभा है. हसी ने एक टीवी कार्यक्रम में कहा, "मैं मानता हूं कि यह भारत के लिए बड़ा झटका है लेकिन मैं यह नहीं मानता कि धवन के जाने से भारत के विश्व कप खिताब जीतने के अभियान को झटका लगा है. इस टीम में अभी भी इतनी प्रतिभा है कि वे खिताब तक पहुंच सकते हैं."

पता हो कि धवन अंगूठे में चोट के कारण वर्ल्ड कप के बाकी के मैचों में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. धवन को हाथ के अंगूठे में चोट लगी है. वह जुलाई के मध्य तक डॉक्टरों की निगरानी में रहेंगे.

धवन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच में अंगूठे में चोट लगी थी और इसी कारण वह पाकिस्तान के खिलाफ मैच नहीं खेल पाए थे. उनके स्थान पर लोकेश राहुल ने सलामी बल्लेबाजी का जिम्मा उठाया था. धवन ने 5 जून को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच में शतक जमाया था.

धवन को जब चोट लगी थी उसके कुछ ही दिन बाद युवा-विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत इंग्लैंड पहुंच गए थे और पाकिस्तान के खिलाफ मैनचेस्टर में खेले गए मैच से पहले ही टीम के साथ जुड़ गए थे.

(इनपुट-आईएएनएस)