ICC World Cup मौसम अपडेट: आज भी बारिश से धुल सकता है भारत-न्यूजीलैंड मैच
Advertisement
trendingNow1550366

ICC World Cup मौसम अपडेट: आज भी बारिश से धुल सकता है भारत-न्यूजीलैंड मैच

भारत और न्यूजीलैंड का मैच बारिश के कारण मंगलवार को पूरा नहीं हुआ. अब यह मैच जहां पर रुका है, वहीं से बुधवार को आगे बढ़ेगा. 

भारत और न्यूजीलैंड के मैच के दौरान बारिश के समय मैचनेस्टर का ओल्ड ट्रैफर्ड ग्राउंड इस तरह नजर आया. (फोटो: Reuters)

नई दिल्ली: आईसीसी क्रिकेट विश्व कप (ICC World Cup 2019) का पहला सेमीफाइनल मुकाबला मंगलवार (9 जुलाई) को अधूरा छूटा. भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच खेले गए इस मुकाबले की मंगलवार को एक भी पारी पूरी नहीं हो सकी. जब न्यूजीलैंड ने 46.1 ओवर में पांच विकेट पर 211 रन बनाए थे, तभी बारिश आ गई. यह बारिश लगभग पूरे दिन जारी रही और खेल दोबारा शुरू नहीं हो सका. अब यही मुकाबला रिजर्व डे (Reserve Day) यानी, बुधवार को खेला जाएगा. यह मैच जहां पर रुका है, वहीं से बुधवार को आगे बढ़ेगा. हालांकि, अब यह मैनचेस्टर के मौसम पर निर्भर करेगा कि क्या बुधवार को भी यह मैच पूरा हो सकेगा. मौसम विभाग के अनुमान तो इसकी बहुत उम्मीद नहीं जगाते. 

इंग्लैंड के मौसम विभाग के मुताबिक मैनचेस्टर में बुधवार को भी बारिश के आसार हैं. सुबह बारिश का अनुमान जारी किया गया है. इसके बाद दोपहर में बादल छाए रहेंगे और रह-रहकर बारिश आती-जाती रहेगी. इस दौरान तापमान 14 से 21 डिग्री सेल्सियस के बीच बना रहेगा. मौसम विभाग ने मंगलवार के लिए जो अनुमान जारी किए थे, वह लगभग सही रहे हैं. ऐसे में अगर बुधवार को भी बारिश होती है तो भारत और न्यूजीलैंड का मैच बिना नतीजे (No Results) के समाप्त हो सकता है. 

अब ऐसे में क्रिकेटप्रेमी यह जानना चाह रहे हैं कि अगर भारत और न्यूजीलैंड का मैच अनिर्णीत रहा तो क्या होगा. ऐसे क्रिकेटप्रेमियों को बता दें कि आईसीसी विश्व कप के आयोजकों ने इसके लिए पहले ही नियम स्पष्ट कर दिए हैं. अगर कोई सेमीफाइनल मुकाबला रिजर्व डे पर भी पूरा नहीं होता तो लीग मैचों के बाद प्वाइंट टेबल में टॉप पर रहने वाली टीम फाइनल में पहुंच जाएगी.

 

 

भारतीय टीम 15 अंक के साथ प्वाइंट टेबल में टॉप पर थी. न्यूजीलैंड 11 अंकों के साथ चौथे स्थान पर था. यानी रिजर्व डे पर खेल नहीं हो पाने की सूरत में भारत को फायदा होगा. वह फाइनल में प्रवेश कर जाएगा. दूसरा सेमीफाइनल मेजबान इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच गुरुवार को खेला जाएगा. 

Trending news