close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मैच के बाद मलिंगा ने कहा, 'हमने अपनी योजना के अनुसार गेंदबाजी की और मैच जीत लिया'

इंग्लैंड के खिलाफ हेडंग्ले मैदान पर चार विकेट लेकर श्रीलंका की जीत में अनुभवी तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने अहम भूमिका निभाई. मलिंगा ने दमदार गेंदबाजी करते हुए चार विकेट लिए और उन्हें 'मैच ऑफ द मैच' भी चुना गया.

मैच के बाद मलिंगा ने कहा, 'हमने अपनी योजना के अनुसार गेंदबाजी की और मैच जीत लिया'
श्रीलंका ने शुक्रवार को एक रोमांचक मैच में खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही इंग्लैंड को 20 रनों से हराया.

लीड्स: इंग्लैंड के खिलाफ हेडंग्ले मैदान पर चार विकेट लेकर श्रीलंका की जीत में अनुभवी तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने अहम भूमिका निभाई. मलिंगा ने दमदार गेंदबाजी करते हुए चार विकेट लिए और उन्हें 'मैच ऑफ द मैच' भी चुना गया. इंग्लैंड को तगड़ा झटका देने के बाद मलिंगा ने कहा कि उनकी टीम के गेंदबाजों ने योजना के अनुसार गेंदबाजी की जिसके कारण वे मैच जीतने में कामयाब रहे. 

श्रीलंका ने शुक्रवार को एक रोमांचक मैच में खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही इंग्लैंड को 20 रनों से हराया. इंग्लैंड के लिए बेन स्टोक्स ने सबसे अधिक नाबाद 82 रन बनाए, लेकिन वे अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए. मैच के बाद मलिंगा ने कहा, "हम जानते हैं कि स्टोक्स कितने अच्छे हैं, हम जानते हैं कि वह कितनी तेजी से गेंद को हिट करते हैं, लेकिन हमने मूल बातों का ध्यान रखा और सटीक गेंद डालते रहे जिसके कारण हमें जीत मिली."

मलिंगा ने कहा, "हमने अपनी योजना के मुताबिक गेंद करते हुए लाइन और लेंथ बनाए रखी. हमने धीमी गेंद और बाउंसर का भी उपयोग किया. हमारा अब आत्मविश्वास बढ़ा है क्योंकि हम जानते हैं कि इंग्लैंड की टीम कितनी अच्छी है." इस विश्व कप में श्रीलंका की यह दूसरी जीत जबकि इंग्लैंड की यह दूसरी हार है. 

श्रीलंका ने उम्मीदें जिंदा रखी
खिताब की दावेदार मेजबान इंग्लैंड को 20 रन से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश की उम्मीदें बरकरार रखी. इंग्लैंड ने श्रीलंका को नौ विकेट पर 232 रन पर रोक दिया था जिसमें मैथ्यूज ने 115 गेंद में 85 रन बनाये थे । जवाब में 1996 की चैम्पियन श्रीलंकाई टीम ने इंग्लैंड को 47 ओवर में 212 रन पर आउट करके इस विश्व कप में दूसरी जीत दर्ज की. मलिंगा ने 43 रन देकर चार विकेट लिये और इंग्लैंड के शीर्षक्रम को नेस्तनाबूद कर दिया. उन्होंने जेम्स विंस (14), जानी बेयरस्टा (0) और जो रूट (57) के अलावा जोस बटलर (10) के कीमती विकेट चटकाए. इस जीत के बाद श्रीलंका छह मैचों में छह अंक लेकर पांचवें स्थान पर है जबकि इंग्लैंड छह मैचों में आठ अंक के साथ तीसरे स्थान पर है.