close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

World Cup 2019: धोनी को 4 नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने बताई वजह

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि इस क्रम पर खेलने के लिए विजय शंकर बिल्कुल भी सही नहीं हैं.

World Cup 2019: धोनी को 4 नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने बताई वजह
धोनी विश्व कप के बाकी बचे मैचों में भारत के लिए नम्बर-4 पर खेलने के लिए सबसे उपयुक्त खिलाड़ी हैं. (फाइल फोटो)

मुंबई: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज डीन जोंस ने कहा है कि पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) विश्व कप (World Cup 2019) के बाकी बचे मैचों में भारत के लिए नम्बर-4 पर खेलने के लिए सबसे उपयुक्त खिलाड़ी हैं. जोंस ने कहा कि इस क्रम पर खेलने के लिए विजय शंकर (Vijay Shankar) बिल्कुल भी उपयुक्त नहीं हैं और साथ ही जोंस ने रवींद्र जडेजा को भी खिलाए जाने की वकालत की. जोंस का मत है कि ऐसे में जबकि इंग्लैंड की पिचें अब धीमी होती जा रही हैं, एक स्पिननर के तौर पर जडेजा भारत के लिए काफी उपयोगी साबित होंगे.

जोंस ने कहा, "टीम जब जीत रही हो तो मैं आम तौर पर इसके साथ छेड़खानी नहीं चाहता लेकिन नम्बर-4 पर खेलने को लेकर मेरी कुछ चिंताएं हैं. मेरा मानना है कि धोनी इस स्थान पर खेलने के लिए सबसे उपयुक्त हैं और साथ ही भारत को जडेजा को भी खिलाना चाहिए क्योंकि धीमी पिचों पर एक अतिरिक्त स्पिनर ऑब्शन भारत के लिए काफी उपयोगी साबित होगा."

रोहित की सहमति
जोंस की तरह भारत के उपकप्तान रोहित शर्मा ने भी कहा था कि नम्बर-4 पर धोनी को ही खेलना चाहिए क्योंकि इस विकेटकीपर बल्लेबाज के लिए यह स्थान बिल्कुल उपयुक्त है.

कार्तिक की पैरवी
ऑलराउंडर इरफान पठान हालांकि मानते हैं कि विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को भी अंतिम एकादश में शामिल किया जाना चाहिए और उन्हें नम्बर-4 पर आजमाना चाहिए.

(इनपुट-आईएएनएस)