close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पाक कोच ने की आमिर की जमकर तारीफ, कहा- रिटायरमेंट की जानकारी मुझे पहले से थी

पाकिस्तान तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर के संन्यास लेने के निर्णय से उनके देश के दिग्गज खिलाड़ी शोएब अख्तर, वसीम अकरम इस फैसले से नराज हैं.

पाक कोच ने की आमिर की जमकर तारीफ, कहा- रिटायरमेंट की जानकारी मुझे पहले से थी
आमिर पर 2010 में इग्लैंड दौरे के बीच मैच फिक्सिंग में शामिल होने के कारण पांच साल का प्रतिबंध लगा था. (फाइल फोटो)

लाहौर: पाकिस्तान तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर 27 साल की उम्र में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं. जिसके बाद पाकिस्तान के कई पूर्व दिग्गज जैसे शोएब अख्तर, वसीम अकरम ने इस निर्णय पर निराशा जताई थी. लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य कोच मिकी आर्थर का कहना है कि वह मोहम्मद आमिर के टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के निर्णय से आश्चर्यचकित नहीं हैं. आमिर ने 26 जुलाई को टेस्ट क्रिकेट संन्यास लेने की घोषणा की थी.
 
आमिर का फैसला हैरान नहीं करता- मिकी आर्थर
पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य कोच मिकी आर्थर का कहना है कि वह मोहम्मद आमिर के टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के निर्णय से आश्चर्यचकित नहीं हैं. क्रिकइंफो ने आर्थर के हवाले से बताया, वह लंबे समय से यह निर्णय लेने के बारे में सोच रहे थे. आमिर पिछले कुछ समय से मुझसे संन्यास के बारे में बात कर रहे थे. टेस्ट करियर के कारण उनके शरीर पर प्रभाव पड़ रहा था. मुझे लगता है कि आमिर एक अविश्वसनीय गेंदबाज हैं. मैंने उनके फैसले को स्वीकार कर लिया क्योंकि वो यही करना चाहते थे. इससे वह लंबे समय तक वनडे और टी-20 क्रिकेट में अपनी सेवाएं दे सकते हैं."

 आमिर पर 2010 में इग्लैंड दौरे पर लगा था पांच साल का प्रतिबंध
आमिर पर 2010 में मैच फिक्सिंग में शामिल होने के कारण पांच साल का प्रतिबंध लगा था। आर्थर ने कहा, "वह पांच साल तक क्रिकेट से बाहर रहे और हमें यह भूलना नहीं चाहिए. उन पांच वर्षो में उन्होंने कुछ नहीं किया, उनका शरीर टेस्ट क्रिकेट के लिए तैयार नहीं है. इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में हमने उनका उपयोग किया क्योंकि वह बेहतरीन गेंदबाज हैं. हमने आमिर पर वो सब आजमाया जो हम उनके साथ कर सकते थे."