close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

World Cup: हार से हताश रोहित शर्मा का भावुक ट्वीट, 'दिल बहुत भारी है, आपका भी तो...'

आईसीसी विश्व कप में रिकॉर्ड 5 शतक लगाने वाले रोहित ने टीम को कई मौकों पर जीत दिलाई.

World Cup: हार से हताश रोहित शर्मा का भावुक ट्वीट, 'दिल बहुत भारी है, आपका भी तो...'
रोहित ने 9 मैच में 648 रन बनाए, जिसमें पांच शतक भी शामिल हैं. (फोटो साभार: Twitter)

नई दिल्ली: भारतीय टीम के धुरंधर बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने सेमीफाइनल में मिली हार पर भावुक ट्वीट किया है. उन्होंने कहा कि जब सबसे ज्यादा जरूरत थी तब हम विफल रहे. इस वजह से हमारे हाथ से वर्ल्ड कप जीतने का मौका छिन गया. आईसीसी विश्व कप (World Cup 2019) में रिकॉर्ड 5 शतक लगाने वाले रोहित ने टीम को कई मौकों पर जीत दिलाई. हालांकि, न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में वह 1 रन के स्कोर पर आउट हो गए थे. भारत को यह मैच 18 रन से गंवाना पड़ा.

रोहित ने अपने ट्वीट में लिखा, ''जब जरूरी वक्त आया तो हम एक टीम के रूप में बेहतर प्रदर्शन करने में असफल रहे. 30 मिनट के खराब खेल ने हमसे कप जीतने का मौका छीन लिया. मेरा मन भारी है और जाहिर है आपका भी होगा. घर से दूर आपका समर्थन मिलना अविश्वसनीय था. हम यूके (इंग्लैंड एवं वेल्स) में जहां भी खेले, वहां स्टेडियम को नीले रंग में रंगने के लिए आपका शुक्रिया.”

648 रन का स्कोर
भारत के वर्ल्ड कप से बाहर होने के बावजूद रोहित शर्मा इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में टॉप पर काबिज हैं. रोहित ने 9 मैच में 648 रन बनाए, जिसमें पांच शतक भी शामिल हैं. वह अब इस स्थान पर बने रहेंगे, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर जो 647 रन बनाकर दूसरे नंबर पर काबिज थे, वह अब ऑस्ट्रेलिया के बाहर हो जाने से कॉम्पिटीशन में पिछड़ गए हैं.

कोहली का बयान
मैच के बाद कोहली ने ट्वीट किया, "सबसे पहले, मैं उन सभी प्रशंसकों का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं, जो टीम को सपोर्ट करने के लिए बड़ी संख्या में पहुंचे. आपने इस टूर्नामेंट को हम सभी के लिए यादगार बनाया और हमने उस प्रेम को महसूस किया जो आपने हमें दिया. हम सभी निराश हैं और हमें भी वैसा ही महसूस हो रहा है, जैसा आपको हो रहा है. हम अपना 100 प्रतिशत दिया. जय हिन्द.''

18 रनों से हार
आईसीसी विश्व कप-2019 के पहले सेमीफाइनल में बुधवार को न्यूजीलैंड ने भारत के सामने 240 रनों का लक्ष्य रखा था लेकिन बारिश के कारण दो दिन तक खिंचे इस सेमीफाइनल में भारत 49.3 ओवरों में 221 रनों पर आउट हो गया और 18 रनों से मैच हार गया.

लगातार तीसरा सेमीफाइनल
भारत ने लगातार तीसरी बार सेमीफाइनल में जगह बनाई थी. 2011 में विश्व विजेता बनी थी लेकिन 2015 और 2019 में वह सेमीफाइनल से आगे नहीं जा पाई.