सौरव गांगुली करेंगे विश्व कप में कॉमेंट्री, पिछली बार का विजेता कप्तान देगा उनका साथ

आईसीसी ने विश्व कप के लिए कॉमेंटेटर्स की सूची  जारी कर दी है. इसमें भारत की ओर से सौरव गांगुली, हर्षा भोगले और संजय मांजरेकर हैं तो वहीं  माइकल क्लार्क भी हैं जिनकी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने 2015 विश्व कप जीता था. 

सौरव गांगुली करेंगे विश्व कप में कॉमेंट्री, पिछली बार का विजेता कप्तान देगा उनका साथ
(फोटो: PTI)

 

लंदन:  इंग्लैंड एंड वेल्स में 30 मई से शुरू होने वाले विश्व कप के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने कॉमेंटटरों की सूची जारी कर दी है. साथ ही अपनी ब्रॉडकास्ट रणनीति भी तैयार कर ली है. इस सूची में भारत के लिहाज से सबसे खास नाम टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का है. सौरव के अलावा दो और भारतीयों को इस सूची में स्थान मिला है. इसके अलावा सबसे दिलचस्प नाम ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क का है. 

भारत की ओर से दो और नाम
आईसीसी ने गुरुवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी. सूची में भारत के लिए सौरभ गांगुली के अलावा संजय मांजरेकर और हर्षा भोगले हैं जिन्हें कॉमेंट्री पैनल में जगह मिली है. ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की संयुक्त मेजबानी में हुए पिछले विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया को पांचवां खिताब दिलाने वाले कप्तान माइकल क्लार्क इस बार कॉमेंट्री करते नजर आएंगे. 

यह भी पढे़ं: B'day Special: भारत के पहले मैच विनर हैं चंद्रशेखर, पोलियो की बीमारी बन गई थी वरदान

ये बड़े पूर्व कप्तान भी कॉमेंटेटर के रूप में आएंगे नजर
इस बार आईसीसी ने कई पूर्व कप्तानों को कॉमेटटर पैनल में जगह दी है. 24  कॉमेंटेटर्स के इस पैनल में भारत और ऑस्ट्रेलिया के अलावा इंग्लैंड श्रीलंका, न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका पाकिस्तान के दिग्गज और पूर्व कप्तानों को भी शामिल किया गया है. इनमें नासीर हुसैन, कुमार संगाकारा, माइकल एथरटन,  ब्रेंडन मैक्कलम, ग्रीम स्मिथ, वसीम अकरम जैसे बड़े नाम हैं. 

Michael Clarke

ये पूर्व खिलाड़ी भी शामिल किए गए हैं
हालांकि सूची यहीं खत्म नहीं होती है. पूर्व सलामी बल्लेबाज माइकल स्लेटर, मार्क निकोलस, इयान विशप, इयान विशप इस कॉमेंटटर टीम में हैं. वहीं महिला क्रिकेटर मेलेनी जोंस को भी इस पैनल में शामिल किया गया है. उनके साथ इसा गुहा और एलिसन मिशेल भी महिला कॉमेंटेटर के तौर पर जुड़ेंगी. इसके अलावा शॉन पोलक, माइकल होल्डिंग, ईशा गुहा, पोमी मांग्वा, साइमन डाउल, ईयान स्मिथ, रमीज राजा, अथर अली खान और इयान वार्ड के नाम भी शामिल हैं. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: टूर्नामेंट में नजर आएंगी ये 5 खास बातें, कई प्लेयर्स की होगी मुसीबत

30 मई से शुरू होंगे प्रतियोगिता के मैच
30 मई से शुरू होने वाले इस महाकुंभ में पहला मुकाबला मेजबान इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच होगा. वैसे तो पहला मुकाबला मेजबान और पिछले विजेता के बीच होता है, लेकिन इस बार यह ऐसा नहीं हो रहा है. पिछली बार की विजेता ऑस्ट्रेलिया का पहला मैच 1 जून को अफगानिस्तान के साथ होगा यह टूर्नामेंट का चौथा मैच होगा. वहीं भारत का पहला मुकाबला 5 जून को साउथएम्पटन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होगा. 
(इनपुट आईएएनएस)