close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: विश्व कप अभ्यास मैच में अफगानिस्तान की पाकिस्तान पर जीत, फैंस ने ऐसे मनाया जश्न

विश्व कप 2019 के अभ्यास मैच पाकिस्तान पर अफगानिस्तान पर जीत से अफगानिस्तान के फैंस ने चैंपियन डांस कर जश्न् मनाया. 

VIDEO: विश्व कप अभ्यास मैच में अफगानिस्तान की पाकिस्तान पर जीत, फैंस ने ऐसे मनाया जश्न
(फोटो: ANI)

ब्रिस्टल: विश्व कप 2019 में अभ्यास मैच शुरू हो चुके हैं. वैसे तो अभ्यास मैचों को टूर्नामेंट के नतीजों पर कोई असर नहीं होगा न ही वे अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रेणी में माने जाएंगे, लेकिन पहली बार विश्व कप खेल रही कोई टीम पाकिस्तान जैसी बड़ी टीम को हरा दे तो उसके फैंस की का खुशी होगी इसका अंदाजा सहज ही लगाया जा सकता है. अफगानिस्तान की टीम के साथ यही हुआ. यह अभ्यास मैच खत्म होने से पहले ही अफगानिस्तान के फैंस ने जश्न मनाना शुरू कर दिया था और जीत के बाद तो खास अंदाज में डांस कर जीत सेलिब्रेट की.  

क्वालिफायर से टूर्नामेंट में जगह बनाई है अफगानिस्तान ने
इस टूर्नामेंट में वैसे तो अफगानिस्तान पहली बार भाग ले रहा है. टीम आईसीसी रैंकिंग में टॉप 8 टीमों में नहीं थी. इसलिए उसे विश्व कप क्वालिफायर मुकाबले खेलने पड़े और इन मुकाबलों में वह टॉप दो टीमों में से एक रही और विश्व कप के लिए क्वालिफाई कर लिया. टीम के बारे में काफी समय पहले से ही कहा जा रहा है कि कोई भी विरोधी टीम उसे हलके में नहीं ले सकती. उसकी स्पिन गेंदबाजी बेहतरीन है और बल्लेबाज भी कम क्षमतावान नहीं हैं. टीम इस विश्व कप में क्या कर सकती है, उसने इस बात का इशारा उसने शुक्रवार को पाकिस्तान को अभ्यास मैच में तीन विकेट से हराकर दे दी.

यह भी पढ़ें : World Cup 2019: न्यूजीलैंड को लगा झटका, अभ्यास मैच में नहीं खेलेगा यह चोटिल प्लेयर

पहले तगड़ी बॉलिंग और फिर शानदार बैटिंग
इस मैच में अफगानिस्तान ने अपनी मजबूत गेंदबाजी के दम पर पाकिस्तान को 47.5 ओवरों में 262 रनों पर ढेर कर दिया और फिर हसमातुल्लाह शाहिदी की नाबाद 74 रनों की पारी के दम पर 49.4 ओवरों में सात विकेट खोकर जीत हासिल कर ली. जीत से काफी पहले ही ब्रिस्टल के काउंटी मैदान पर अफगानिस्तान के फैंस ने जश्न मनाना शुरू कर दिया था जबकि तब टीम की जीत सुनिश्चित तो नहीं थी लेकिन वह मैच में पूरी तरह से बनी हुई थी. मैदान में हर तरफ फैंस अफगानिस्तान का झंडा लहराते हुए खुशी से झूम रहे थे. 

जीत के बाद यूं मना जश्न
48 ओवर में जब अफगानिस्तान का 7वां विकेट गिरा उस समय टीम को जीत के लिए 13 गेंदों में 14 रनों की जरूरत थी. इसके बाद राशिद खान और हसमातुल्लाह शाहिदी ने अपने विकेट गिरने नहीं दिए और दो गेंद शेष रहते अपनी टीम को जीत दिला दी. आखिरी ओवर में जैसे ही अफगानिस्तान की टीम ने मैच जीता मैदान में अफगानिस्तान फैंस में खुशी लहर दौड़ गई. फैंस ने खास चैंपियन डांस कर खुशी मनाई.

सभी बल्लेबाजों का रहा योगदान
शाहिदी ने अपनी नाबाद पारी में 102 गेंदों का सामना किया और सात चौके लगाए. उनके अलावा हजरतुल्लाह जाजई ने 28 गेंदों में आठ चौके और दो छक्कों की मदद से 48 रनों की पारी खेल टीम को तेज शुरुआत दी. उन्होंने मोहम्मद शाहजाद के साथ पहले विकेट के लिए 11.1 ओवरों में 80 रन जोड़े. शाहजाद 23 रनों के निजी स्कोर पर रिटायर्ड हर्ट हो गए. 

मैच के बारे में विस्तार से जानने के लिए पढ़ें: World Cup 2019 से पहले अफगानिस्तान ने खोली पाकिस्तान की पोल, दी करारी शिकस्त

टूर्नामेंट में अफगानिस्तान का पहला मैच एक जून का ऑस्ट्रेलिया के साथ होगा. वहीं पाकिस्तान का पहला मैच 31 मई को वेस्टइंडीज के खिलाफ नॉटिंघम में होगा. इसके अलावा पाकिस्तान को बांग्लादेश और अफगानिस्तान को मेजबान इंग्लैंड से अभ्यास मैच खेलना है. 

(इनपुट आईएएनएस)