close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: खुशी से फूले नहीं समा रहे पंत, बोले - हमेशा से विश्वकप खेलना चाहता था

पंत ने कहा कि विश्वकप टीम में शामिल नहीं किए जाने के बावजूद वह ‘पॉजीटिव’ रहे. 

VIDEO: खुशी से फूले नहीं समा रहे पंत, बोले - हमेशा से विश्वकप खेलना चाहता था
पंत ने कहा कि हम सभी का सपना भारत को जिताना है....

साउथम्पटन: चोटिल शिखर धवन के विकल्प के तौर पर भारतीय टीम में शामिल किए गए युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत खुशी से फूले नहीं समा रहे हैं. उनके साथी खिलाड़ी युजवेंद्र चहल ने शुक्रवार को उनका इंटरव्यू लिया जिसमें पंत ने यह बात कही. बीसीसीआई ने अपने ट्विटर हैंडल से इसका वीडियो ट्वीट किया है. पंत ने कहा कि विश्वकप टीम में शामिल नहीं किए जाने के बावजूद वह ‘पॉजीटिव’ रहे. 

पंत ने चहल टीवी पर कहा, "जब मेरा चयन नहीं हुआ तो मुझे लगा कि मैने कुछ सही नहीं किया होगा तो मैं और पॉजीटिव हो गया और खेल में सुधार की कोशिश में जुट गया. मैने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया और अभ्यास नहीं छोड़ा." 

उन्होंने कहा, "हम सभी का सपना भारत को जिताना है. जब मुझे पता चला कि मुझे बैकअप के तौर पर इंग्लैंड जाना है, तब मेरी मां मेरे साथ थी. मैंने उन्हें बताया तो उन्होंने मंदिर जाकर प्रसाद चढ़ाया." पंत ने कहा, "मैं हमेशा से विश्व कप खेलना चाहता था. अब मुझे वह मौका मिला है तो बहुत खुशी है." 

 

 

गौरतलब है कि टीम इंडिया एक सलामी बल्लेबाज शिखर धवन अंगूठे की चोट के कारण विश्वकप से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को टीम में जगह दी गई है. धवन को नौ जून को लंदन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के दौरान बायें हाथ के अंगूठे में चोट लग गई थी. इस मैच में उन्होंने शतकीय पारी खेल टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. 

धवन की जगह टीम में 21 साल के विकेटकीपर बल्लेबाज पंत को टीम में शामिल किया गया है जिन्होंने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के अपने पहले दौरे पर टेस्ट में शतकीय पारियां खेलकर प्रभावित किया था. भारतीय टीम का अगला मैच शनिवार को अफगानिस्तान से होगा.