close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: मलिंगा ने कुछ ऐसे ध्वस्त किया इंग्लैंड का टॉप ऑर्डर, श्रीलंका की उम्मीदें रखी जिंदा

मलिंगा ने 43 रन देकर चार विकेट लिए और इंग्लैंड के शीर्षक्रम को नेस्तनाबूद कर दिया. 

VIDEO: मलिंगा ने कुछ ऐसे ध्वस्त किया इंग्लैंड का टॉप ऑर्डर, श्रीलंका की उम्मीदें रखी जिंदा
श्रीलंका ने सेमीफाइनल में प्रवेश की उम्मीदें बरकरार रखीं.

लीड्स: एंजेलो मैथ्यूज के अर्धशतक के बाद तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा की शानदार गेंदबाजी के दम पर श्रीलंका ने विश्वकप के कम स्कोर वाले मैच में खिताब की दावेदार मेजबान इंग्लैंड को 20 रन से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश की उम्मीदें बरकरार रखीं.

इंग्लैंड ने श्रीलंका को नौ विकेट पर 232 रन पर रोक दिया था जिसमें मैथ्यूज ने 115 गेंद में 85 रन बनाए थे. जवाब में 1996 की चैम्पियन श्रीलंकाई टीम ने इंग्लैंड को 47 ओवर में 212 रन पर आउट करके इस विश्वकप में दूसरी जीत दर्ज की. मलिंगा ने 43 रन देकर चार विकेट लिए और इंग्लैंड के शीर्षक्रम को नेस्तनाबूद कर दिया. उन्होंने जेम्स विंस (14), जानी बेयरस्टा (0) और जो रूट (57) के अलावा जोस बटलर (10) के कीमती विकेट चटकाए.

ऑफ स्पिनर धनंजय डिसिल्वा ने निचले क्रम के तीन विकेट लिए. रूट के 89 गेंद में अर्धशतक के बाद बेन स्टोक्स ने 89 गेंद में 82 रन बनाकर इंग्लैंड की उम्मीदें कायम रखी लेकिन दूसरे छोर से विकेट गिरते रहे. इस जीत के बाद श्रीलंका छह मैचों में छह अंक लेकर पांचवें स्थान पर है जबकि इंग्लैंड छह मैचों में आठ अंक के साथ तीसरे स्थान पर है.  

 

मलिंगा को मिला 'मैन ऑफ द मैच' 
मलिंगा ने 10 ओवर में 1 मेडन रखते हुए 43 रन देकर चार विकेट झटके. उनको इस शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया. मलिंगा ने इंग्लैंड के शीर्ष क्रम को पूरी तरह ध्वस्त कर दिया. सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो बिना खाता खोले ही पवेलियन लौटाया. मलिंगा ने उन्हें पगबाधा आउट किया.

अनुभवी मलिंगा ने जेम्स विंस को 14 के निजी स्कोर पर पवेलियन भेजा. उस समय इंग्लैंड का स्कोर 26 रन था. रूट ने चौथे विकेट के लिए ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के साथ मिलकर 54 रनों की साझेदारी की. लेकिन रूट भी मलिंगा का शिकार हुए. ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने-जाने वाले जोस बटलर केवल 10 रन ही बना पाए. मलिंगा ने बटलर का आउट करके मेजबान टीम का स्कोर पांच विकेट पर 144 रन कर दिया.