close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: अफरीदी को विश्व कप में पाकिस्तान की जीत से कम कुछ भी मंजूर नहीं

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी का मानना है कि पाकिस्तान को इस बार विश्व कप जीतना ही चाहिए. 

VIDEO: अफरीदी को विश्व कप में पाकिस्तान की जीत से कम कुछ भी मंजूर नहीं
(फाइल फोटो)

लाहौर: आईसीसी विश्व कप में पाकिस्तान की टीम भले ही दुनिया की नजर में प्रबल दावेदार न हो, लेकिन पाकिस्तान के फैंस तो उसे ही फेवरेट मानते हैं. पाकिस्तान की टीम का खिताबी दावा कितना मजबूत है यह टीम के पू्र्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने बताया है. शाहिद भी बाकी पाकिस्तान के फैंस की तरह चाहते हैं कि टीम विश्व कप जीत कर लाए. उन्हें ऐसा न होने का कोई कारण भी नजर नहीं आता. 

मजबूत हुई है पाकिस्तान की टीम
अफरीदी ने कहा है कि गेंदबाजी हमेशा से पाकिस्तान की ताकत रही है और मोहम्मद आमिर तथा वहाब रियाज के आने से इसे मजबूती मिली है. इन दोनों को बाद में विश्व कप टीम में शामिल किया गया है. इन दोनों को पहले जारी 15 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं किया गया था. वहीं ये दोनों खिलाड़ी इसी महीने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में नहीं खेले थे. इस सीरीज में पाकिस्तान टीम को 4-0 से करारी शिकस्त मिली थी. 

यह भी पढ़ें: World Cup: ओवल में पाक ने भारत से छीनी थी चैंपियन्स ट्रॉफी, अब होगा INDvsAUS मुकाबला

वीडियो में क्या कहा अफरीदी ने
अफरीदी ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) द्वारा ट्वीटर पर जारी एक वीडियो में कहा, "हमने टीम के साथ कुछ प्रयोग किए. हमने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया, और युवाओं को मौका." पूर्व कप्तान ने कहा, "विश्व कप से पहले हमारी गेंदबाजी संघर्ष कर रही थी क्योंकि अनुभव की कमी थी. अब रियाज, शादाब खान और आमिर के आने से इसे बल मिला है और हम एक संतुलित टीम बन गए हैं."

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: सचिन तेंदुलकर ने बताया टीम इंडिया की जीत का मंत्र, जानिए उनसे हर पहलू

टीम कॉम्बिनेशन बहुत अच्छा है
अफरीदी ने कहा, "मुझे लगता है कि इस टीम का संयोजन सही है. सबसे अच्छी बात यह है कि बल्लेबाजी हमारे लिए लगातार चिंता का विषय रही थी लेकिन हमारे बल्लेबाजों की हालिया फॉर्म ने उसे भी दूर कर दिया है." अफरीदी ने कहा है कि विश्व कप जैसे टूर्नामेंट में अच्छी शुरुआत बेहद जरूरी होती है. उन्होंने कहा, "लय हासिल करने के लिए शुरुआती कुछ मैच जीतना जरूरी होता है. हमारे युवा किसी भी टीम को मात देने में सक्षम हैं."

सेमीफाइनल खेलेगा पाकिस्तान
अफरीदी ने कहा कि वह पाकिस्तान को सेमीफाइनल में देखते हैं. उन्होंने कहा, "मैं पाकिस्तान को सेमीफाइनल में देखता हूं. मुझे भरोसा है कि वह फाइनल में भी खेलेगी. अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट का दबाव स्वाभिवक होता है. यह खिलाड़ियों की मानसिक स्थिति का परिक्षण लेती है. विश्व कप खिलाड़ी के लिए मौका है कि वह हीरो बन सके और पूरे विश्व उसकी तरफ देखे."

पाकिस्तान का पहला प्रमुख मैच 31 मई को वेस्टइंडीज के खिलाफ नॉटिंघम में होगा. वहीं उसका पहला अभ्यास मैच अफगानिस्तान के खिलाफ शुक्रवार को होगा. वहीं पाकिस्तान का टीम इंडिया से मुकाबला 16 जून को मानचेस्टर में होगा. 
(इनपुट आईएएनएस)