वकार यूनुस को याद आया सचिन तेंदुलकर का 30 साल पुराना डेब्यू, ट्विटर पर किया शेयर
Advertisement
trendingNow1553819

वकार यूनुस को याद आया सचिन तेंदुलकर का 30 साल पुराना डेब्यू, ट्विटर पर किया शेयर

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर वकार यूनुस वर्ल्ड कप के दौरान कमेंट्री बॉक्स में सचिन तेंदुलकर के साथ नजर आए थे.

वकार यूनुस वर्ल्ड कप के दौरान कमेंट्री बॉक्स में सचिन तेंदुलकर के साथ नजर आए थे. (फोटो साभार: Twitter/Waqar Younis)

नई दिल्ली: मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) गुरुवार को लंदन में आयोजित एक समारोह में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के हॉल ऑफ फेम में शामिल हुए. सचिन तेंदुलकर इस सम्मान को पाने वाले छठे भारतीय क्रिकेटर हैं. इस मौके पर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वकार यूनुस ने भी दुनिया के महान बल्लेबाज की तारीफों के पुल बांधे हैं.

वकार यूनुस ने सचिन के इंटरनेशनल क्रिकेट पदार्पण को याद करते हुए ट्विटर पर लिखा, ''मैं सचिन की उस छोटी-सी पारी को कभी नहीं भूल सकता तो उन्होंने 1989 में सियालकोट में खेली थी. इसके बाद 1999 में चेन्नई में लगाया गया उनका शतक भी यादगार रहा. पिच से कमेंट्री बॉक्स तक 30 साल का सफर अद्भुत और अविश्वसनीय रहा. आपके साथ लवली कमेंट्री बॉक्स शेयर कर रहा हूं.''

दरअसल, सचिन तेंदुलकर ने आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के मैचों में कमेंट्री की थी. इस दौरान उनके साथ पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर वकार यूनुस भी कमेंट्री बॉक्स में नजर आए थे.

हॉल ऑफ फेम सम्मान सचिन के अलावा दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एलन डोनाल्ड और पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर कैथरीन फिट्जपैट्रिक को भी दिया गया है.

46 वर्षीय सचिन इस सम्मान को पाने वाले छठे भारतीय क्रिकेटर हैं. इससे पहले सुनील गावस्कर, बिशन बेदी, कपिल देव, अनिल कुंबले और राहुल द्रविड़ इस प्रतिष्ठित सूची में जगह पा चुके हैं.

सचिन ने कहा, ''इस अवसर पर, मैं उन सभी का शुक्रिया अदा करना चाहूंगा जो एक लंबे अंतरराष्ट्रीय करियर में मेरी साथ रहे. तेंदुलकर ने कहा कि मेरे माता-पिता, भाई अजीत और पत्नी अंजलि ताकत के स्तंभ रहे हैं, जबकि मैं भाग्यशाली था कि कोच रमाकांत आचरेकर जैसे शुरुआती मार्गदर्शक और संरक्षक थे.''

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन ने टेस्ट में 15,921 बनाए, जिसमें उनके 51 शतक शामिल हैं. वहीं उन्होंने वनडे में 18,426 रन बनाए, जिसमें 49 शतक जुड़े हैं. तेंदुलकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 100 शतक बनाने वाले एकमात्र व्यक्ति और एकदिवसीय क्रिकेट में दोहरा शतक बनाने वाले पहले व्यक्ति हैं.

Trending news