World Cup: भारत-पाक मुकाबले पर PAK टीम में खलबली, इमाम बोले, ‘करो या मरो’ का हुआ मैच
Advertisement

World Cup: भारत-पाक मुकाबले पर PAK टीम में खलबली, इमाम बोले, ‘करो या मरो’ का हुआ मैच

विश्व कप में भारत-पाकिस्तान के बीच 16 जून को होने वाले मैच के लिए पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक का कहना है कि भारत के खिलाफ मैच पाक के लिए करो या मरो जैसा ह

इमाम उल हक ने ऑस्ट्रेलिया (फोटो:Reuters)

टाॉन्टन: विश्व कप 2019 (World Cup 2019) के शुरू होने से काफी पहले ही सभी को इस टूर्नामेंट में 16 जून को होने वाले भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच होने वाले मैच का बेसब्री से इंतजार था. अब जब पाकिस्तान का अगला मुकाबला भारत से है तो उसी की चर्चा हो रही है. बुधवार को ही पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच खत्म होते ही पाकिस्तानी खिलाड़ियों से भारत-पाक की मैच की चर्चा होने लगी. इसमें पाकिस्तानी सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक भी शामिल थे जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाफ सेंचुरी लगाई. इमाम ने इस मैच पर दबाव के बारे में बात की. 

क्या है यह दबाव
इमाम उल हक ने भारत के खिलाफ रविवार को होने वाले विश्व कप मैच को ‘भारी दबाव वाला’ करार दिया जो कि ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद उनकी टीम के लिए करो या मरो जैसा बन गया है. 
कप्तान सरफराज अहमद और नौवें नंबर के बल्लेबाज वहाब रियाज के आाखिरी क्षणों में अच्छी बल्लेबाजी के बावजूद पाकिस्तान को बुधवार को यहां ऑस्ट्रेलिया से 41 रन से हार का सामना करना पड़ा. इस हार के बाद वह प्वाइंट टेबल में आठवें स्थान पर खिसक गया है. इस तरह अब पाकिस्तान पर दोहरा दबाव आ गया है, उसे भारत को भी हराना और प्वाइंट टेबल में अपना हाल भी सुधारना है. 

यह भी पढ़े: World Cup: भारत-पाक मैच से पहले ‘घबराए’ सरफराज, टीम से कहा- कोई बहाना नहीं चलेगा

क्या कहा इमाम ने
इमाम से पूछा गया कि क्या इस हार से ओल्ड ट्रैफर्ड में होने वाला भारी दबाव वाला मैच उनके लिए करो या मरो जैसा बन गया है, उन्होंने कहा, ‘‘हां, हमारा एक मैच बारिश से धुल गया था जो कि हमारे लिए अहम था. हमारे लिए अब प्रत्येक मैच महत्वपूर्ण बन गया है, इसलिए हां, आप ऐसा कह सकते हैं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘निश्चित तौर पर इस तरह के मैच का हिस्सा होना शानदार है. यह मैनचेस्टर में होगा जहां काफी पाकिस्तानी प्रशंसक हैं, इसलिए मैं वास्तव में इसको लेकर उत्साहित हूं. पाकिस्तान और भारत, इसके पीछे बहुत सारे रहस्य हैं लेकिन हम केवल क्रिकेट में अपने मजबूत पक्षों और उन्हें बेहतर करने पर ध्यान दे रहे हैं.’’

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छा खेल रहा था लेकिन...  
इमाम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 53 रन बनाकर आउट हुए और इससे वह काफी निराश हैं. एक समय पाकिस्तान का स्कोर दो विकेट पर 136 था लेकिन इमाम के आउट होते ही परिस्थिति बदल गयी और तीन अन्य विकेट जल्दी गिरने से स्कोर छह विकेट पर 160 हो गया. उन्होंने कहा, ‘‘मैं अच्छा खेल रहा था तथा यह टीम मुझ पर और बाबर (आजम) पर निर्भर है. बाबर के आउट होने के बाद पारी को अच्छी तरह से आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी मेरी थी. मैं अच्छा खेल रहा था लेकिन यह अच्छी गेंद नहीं थी जिस पर मैं आउट हुआ. वेस्टइंडीज के खिलाफ भी ऐसा हुआ था.’’ इमाम ने लेग साइड की तरफ जा रही शार्ट पिच गेंद को पुल करने के प्रयास में विकेटकीपर को कैच दिया. अगर वह इसे छोड़ देते तो यह वाइड होती. 
(इनपुट भाषा)

Trending news