close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

World Cup 2019: इंग्लैंड के विकेटकीपर जोस बटलर बोले, 'न्यूजीलैंड हार का हकदार नहीं था'

इंग्लैंड के 'धोनी' कहे जाने वाले बटलर ने न्यूजीलैंड की टीम को शानदार मुकाबले के लिए बधाई थी और प्रशंसा भी की.

World Cup 2019: इंग्लैंड के विकेटकीपर जोस बटलर बोले, 'न्यूजीलैंड हार का हकदार नहीं था'
इंग्लैंड ने 44 साल बाद क्रिकेट विश्वकप का खिताब जीता है.

लंदन: इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने कहा कि न्यूजीलैंड की टीम हार की हकदार नहीं थी. इंग्लैंड के 'धोनी' कहे जाने वाले बटलर ने न्यूजीलैंड की टीम को शानदार मुकाबले के लिए बधाई थी और प्रशंसा भी की. उन्होंने आगे कहा कि कीवी हार के हकदार नहीं थे. बटलर ने कहा, "कोई भी टीम हार की हकदार नहीं थी. रोमांचक फाइनल मैच का क्रेडिट न्यूजीलैंड की टीम को जाता है. वे दुखी होंगे लेकिन वे हार के हकदार नहीं थे. निश्चित रूप से हार से उबरना मुश्किल होगा."  

गौरतलब है कि इंग्लैंड ने 44 साल बाद क्रिकेट विश्वकप का खिताब जीता है. रविवार को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच आईसीसी विश्व कप-2019 का फाइनल सुपर ओवर तक गया और स्कोर बराबर रहने के कारण विजेता का फैसला बाउंड्री के आधार पर हुआ. मैच में अधिक बाउंड्री मारने के लिए इंग्लैंड ने जीत दर्ज की.  

मोर्गन ने भी न्यूजीलैंड टीम की प्रशंसा की. मोर्गन ने मैच के बाद कहा, "वास्तव में, उनके लिए यह टूर्नामेंट हमसे भी अच्छा रहा. फर्क केवल इतना है कि यह ट्रॉफी यहां है." उन्होंने कहा, "ग्रुप चरण में भी न्यूजीलैंड का प्रदर्शन काफी बेहतरीन रहा था. उनके प्रदर्शन में निरंतरता साफ दिखाई दे रही थी और सेमीफाइनल में भी उन्होंने भारत के खिलाफ गजब का खेल दिखाया." 

उधर, मैच के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने कहा, "हां, जाहिर तौर पर मैं निराश हूं. आप जानते हैं कि इस अवसर को पाने के लिए खिलाड़ियों ने बहुत काम किया था. यहां आकर लगातार दूसरे विश्व कप के फाइनल में खेलना और बेहद कम अंतर से खिताब न जीत पाना, यह दुखद है. मुझे लगता है कि इस टूर्नामेंट के दौरान मैंने संवाददाता सम्मेलन में पहले भी 'अनियंत्रित' चीजों के बारे में बात की है और कई ऐसी चीजें हुई जिन्हें झेल पाना बहुत मुश्किल है."