close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

World Cup 2019: पाकिस्तानी कप्तान सरफराज ने नहीं मानी PM इमरान की सलाह, भुगत रहे खामियाजा

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत-पाक मैच शुरू होने से पहले ट्वीट कर अपनी टीम को कुछ सलाह दी, लेकिन...

World Cup 2019: पाकिस्तानी कप्तान सरफराज ने नहीं मानी PM इमरान की सलाह, भुगत रहे खामियाजा
सरफराज अहमद. (फोटो: Reuters)

नई दिल्ली: आईसीसी क्रिकेट विश्व कप (ICC World Cup) में भारत और पाकिस्तान का रार पुराना है. इसीलिए हर मुकाबले से पहले सिर्फ खिलाड़ियों से लेकर प्रशंसक तक अपनी टीम को सलाह देने से पीछे नहीं रहते. फिर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ऐसा क्यों ना करते, जो खुद विश्व कप जीत चुके हैं. हालांकि, पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) ने उनकी सलाह नहीं मानी और ऐसा करना उन्हें कम से कम मैच के पहले हिस्से में भारी पड़ रहा है.
 
भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच मौजूदा विश्व कप में रविवार को मैनचेस्टर में मैच खेला जा रहा है. इस मैच से एक दिन पहले क्रिकेटर रह चुके पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने पांच ट्वीट किए. उन्होंने अपने  चौथे ट्वीट में लिखा, ‘सरफराज को इस मैच में आक्रामक रणनीति के साथ उतरना चाहिए. उन्हें प्लेइंग इलेवन में स्पेशलिस्ट बैट्समैन और बॉलर शामिल करने चाहिए.’

इमरान खान इसी ट्वीट में आगे  लिखते हैं, ‘जिस तरह का यह दबाव का मैच है, वैसे मैचों में स्पेशलिस्ट खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करते हैं. यदि पिच खराब नहीं है, तो सरफराज को टॉस जीतने के बाद पहले बैटिंग करना चाहिए.’

Imran Khan

इत्तफाक से सरफराज अहमद ने इस मैच में टॉस जीता. उन्होंने टॉस जीतते ही कहा कि वे मैच में पहले गेंदबाजी करना पसंद करेंगे. इसके बाद भारतीय टीम पहले बैटिंग करने उतरी. सरफराज को उम्मीद रही होगी कि उनके गेंदबाज नई गेंद का फायदा उठाकर भारत को शुरुआती झटके देंगे. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. मजेदार बात यह है कि सरफराज ने माना कि पिच बैटिंग के लिए अच्छी है. 

भारत ने बैटिंग के लिए अच्छी पिच पर अच्छी शुरुआत की. ओपनर रोहित शर्मा और केएल राहुल ने पहले विकेट के लिए 23.5 ओवर में 136 रन की साझेदारी की. इस स्कोर पर केएल राहुल (57) आउट हो गए. लेकिन रोहित डटे रहे. उन्होंने जब अपना शतक पूरा किया. तब भारत का स्कोर एक विकेट पर 172 रन था.