पाकिस्तानी क्रिकेटरों ने मांगी रहम की भीख, फैंस से बोले- 'प्लीज, ऐसे शब्दों का इस्तेमाल न कीजिए'

‘‘प्लीज खिलाड़ियों के लिये बुरे अल्फाज का इस्तेमाल नहीं करें. ईंशाअल्लाह हम वापसी करेंगे और इसके लिये आपका साथ चाहिये.’’

पाकिस्तानी क्रिकेटरों ने मांगी रहम की भीख, फैंस से बोले- 'प्लीज, ऐसे शब्दों का इस्तेमाल न कीजिए'
पाकिस्तान के खिलाड़ियों को सोशल मीडिया पर उपहास का पात्र बनना पड़ रहा है. (Reuters)

मैनचेस्टर: आईसीसी वर्ल्ड कप (ICC World Cup 2019) के मैच में भारत से मिली हार के बाद पाकिस्तानी तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) ने फैन से खिलाड़ियों के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल नहीं करने की अपील की है जबकि सीनियर हरफनमौला शोएब मलिक (Shoaib Malik) ने खिलाड़ियों के परिवार को आलोचना के दायरे से बाहर रखने को कहा है.

पाकिस्तान के खिलाड़ियों को सोशल मीडिया पर उपहास का पात्र बनना पड़ रहा है जबकि पूर्व क्रिकेटर भी उन्हें इस हार के लिये आड़े हाथों ले रहे हैं.

पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने सरफराज अहमद की कप्तानी को बेवकूफाना कहा, जबकि भारतीय टेनिस स्टार पत्नी सानिया मिर्जा के साथ रेस्त्रां का वीडियो सोशल मीडिया पर आने के बाद मलिक भी आलोचकों का कोपभाजन बने हुए हैं.

मलिक ने ट्वीट किया, ‘‘सभी खिलाड़ियों की ओर से मैं मीडिया और लोगों से हमारे परिवार के लिये सम्मान बरकरार रखने की अपील करता हूं. उन्हें बिना वजह इसमें नहीं घसीटा जाना चाहिये. यह अच्छी बात नहीं है.’’

आपको बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद युसूफ ने कहा कि शोएब को विश्व कप में आगे नहीं उतारा जाना चाहिये. मलिक ने यह भी कहा कि सोशल मीडिया पर डाला गया वीडियो मैच से पहले की रात का नहीं है.

वहीं आमिर ने कहा, ‘‘प्लीज खिलाड़ियों के लिये बुरे अल्फाज का इस्तेमाल नहीं करें. ईंशाअल्लाह हम वापसी करेंगे और इसके लिये आपका साथ चाहिये.’’

पाकिस्तान के पांच मैचों में तीन ही अंक के साथ प्वॉइंट टेबल में 9वें स्थान पर काबिज है. पाकिस्तान को अब 23 जून को दक्षिण अफ्रीका से खेलना है.

(इनपुट-भाषा)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.