close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

World Cup 2019: अभ्यास मैच में दक्षिण अफ्रीका का शानदार खेल, श्रीलंका पर बड़ी जीत

आईसीसी विश्व कप के अपने पहले अभ्यास मैच में दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को 87 रन से करारी मात दी.

World Cup 2019: अभ्यास मैच में दक्षिण अफ्रीका का शानदार खेल, श्रीलंका पर बड़ी जीत
(फोटो: ANI)

नई दिल्ली: आईसीसी वनडे विश्व कप के अभ्यास मैच शुरू हो चुके हैं. शुक्रवार को कार्डिफ को सोफिया गार्डन्स में हुए तीसरे अभ्यास मैच में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) ने टूर्नामेंट की शानदार शुरूआत की. दक्षिण अफ्रीका ने अपने पहले अभ्यास मैच में श्रीलंका( Sri Lanka) को 87 रनों से करारी मात दी. इस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने हर विभाग में श्रीलंका से बेहतर प्रदर्शन किया. वहीं श्रीलंका के खिलाड़ी भी कड़ा मुकाबला करने के लिए संघर्ष करते दिखे. 

आमला डु प्लेसिस की शतकीय साझेदारी
श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. दक्षिण अफ्रीका के लिए हाशिम आमला और एडिन मार्करम ने पहले छह ओवर में टीम को सधी और मजबूत शुरुआत दी. लेकिन सातवें ओवर में मार्करम 21 रन बना कर आउट हो गए. इसके बाद हाशिम आमला (65) और कप्तान फाफ डु प्लेसिस (88) ने शतकीय साझेदारी कर टीम का स्कोर 24 ओवर तक ही 175 कर दिया. दोनों इसी स्कोर पर आउट हुए. 

यह भी पढ़ें: VIDEO: विश्व कप अभ्यास मैच में अफगानिस्तान की पाकिस्तान पर जीत, फैंस ने ऐसे मनाया जश्न

निचले क्रम ने खेली तेज पारियां
इसके बाद के बल्लेबाजों ने छोटी पारियां खेली, लेकिन निचले क्रम ने तेजी से रन बनाए और टीम ने निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट खोकर 338 रन बनाए. फेहलुकवायो (35) ड्वेन प्रिटोरियस (25), और क्रिस मोरिस (26) ने तेज पारियां खेली. श्रीलंका के लिए सुरंगा लकमल और नुआन प्रदीप ने दो-दो विकेट लिए. जबकि ईसुरु उदाना, जीवन मेंडिस और धनंजय डि सिल्वा ने एक-एक विकेट लिया. 

लगातार विकेट गिरते रहे श्रीलंका के
339 रनों का पीछा करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत अच्छी नहीं रही और दूसरी ही गेंद पर लुंगी नगीदी ने कुसल परेरा को शून्य पर पवेलियन वापस भेज दिया. कप्तान दिमुथ करुणारत्ने के 87 रनों के अलावा एंजिलो मैथ्यूज ने 64 रनों की पारी खेली. इसके अलावा कुसल मेंडिस (37) जीवन मेंडिस(18) और लाहिरू थिरिमाने (10) ही दहाई का आंकड़ा छू सके और पूरी टीम 43वें ओवर में ही 251 रनों पर ही आउट हो गई.  

डि कॉक ने क्यों नहीं की बल्लेबाजी
दक्षिण अफ्रीका के लिए फेहलुकवायो ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए. लुंगी एंगिडी ने दो विकेट लिए. कगीसो रबाडा, इमरान ताहिर, जे पी डुमिनी, और ड्वेन प्रिटोरियस ने एक-एक विकेट लिया. इस मैच हैरानी की बात दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक का बल्लेबाजी के लिए नहीं उतरना रही. मैच के बाद कप्तान फाफ ने बताया कि डि कॉक को केवल आराम दिया गया था इसीलिए ही वे इस मैच में बल्लेबाजी करने नहीं उतरे. 

यह भी पढ़ें : World Cup 2019: न्यूजीलैंड को लगा झटका, अभ्यास मैच में नहीं खेलेगा यह चोटिल प्लेयर

शनिवार को अब टीम इंडिया का मुकाबला न्यूजीलैंड के साथ लंदन में ओवर के केनिंगटन मैदान पर होना है. वही एक अन्य मैच में मेजबान इंग्लैंड का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होना है. ऑस्ट्रेलिया का यह दूसरा मैच है पहले मैच में उसने वेस्टइंडीज को हराया था. वहीं इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और भारत का पहला अभ्यास मैच होगा.