close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

World Cup 2019: टीम इंडिया की सेमीफाइनल में हार ने दिया सदमा, दो फैंस ने गंवाई जान

विश्व कप में टीम इंडिया की न्यूजीलैंड के हाथों सेमीफाइनल में हार से सदमे में आए 2 प्रशंसकों की मौत हो गई.

World Cup 2019: टीम इंडिया की सेमीफाइनल में हार ने दिया सदमा, दो फैंस ने गंवाई जान
टीम इंडिया के हारते ही फैंस में निराशा की लहर दौड़ गई थी. (फोटो :IANS)

नई दिल्ली: आईसीसी विश्व कप 2019 (World Cup 2019) के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों भारत की हार भारतीय फैंस को घोर निराशा दे दी. टीम इंडिया से उसके फैंस को बहुत उम्मीदें थी. टीम ने लीग मैचों में शानदार प्रदर्शन किया था और प्वाइंट टेबल में वह टॉप पर रही, लेकिन बारिश से प्रभावित मैच में दो दिन के सेमीफाइनल के दूसरे दिन पासा पलट गया. पहली पारी में टीम इंडिया के गेंदबाजों ने जब न्यूजीलैंड की पारी को 239 रन रोका तब तो लगा कि भारतीय टीम यह टारगेट आसानी से हासिल कर लेगी. लेकिन टीम इंडिया का टॉप आर्डर जैसे ही ढहा, टीम ऐसी दवाब में आई की अंत तक उबर न सकी और मैच का अंत भारत की 18 रन से हार से हुआ और टीम इंडिया के फैंस में निराशा छा गई जिसके कारण से सदमे में आए दो फैंस की बुधवार को मौत हो गई.

बिहार के अशोक को पड़ा दिल का दौरा
पहला मामला बिहार के किशनगंज जिले का है. मैच के दौरान अशोक पासवान (49) नामक फैन को दिल का दौरा पड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. परिवार के सूत्रों के अनुसार, जब भारतीय बल्लेबाज रन बना रहे थे तो अशोक बाहर पटाखे फोड़ रहे थे, लेकिन जैसे ही उन्हें भारत के हारने की खबर मिली तो उनको दिल का दौरा पड़ गया.

यह भी पढ़ें: एमएस धोनी ने दो बड़े मैचों में कंट्रोल किया था गेम, दोनों बार रन आउट और गए खिताब

पश्चिम बंगाल के श्रीकांता नहीं झेल सके धोनी का विकेट गिरना
दूसरा मामला पश्चिम बंगाल के हूगली जिले का है, जहां साइकिल दुकानदार श्रीकांता मैटी (33) की मैच के दौरान दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई. प्राप्त खबरों के अनुसार, महेंद्र सिंह धोनी के आउट होते ही श्रीकांता अपनी दुकान में गिर पड़े. उन्हें आसपास के दुकानदारों ने देखा और फौरन अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. वे अपने फोन पर मैच देख रहे थे. 

केवल फैंस ही नहीं सचिन तेंदुलकर ने अपने ट्वीट में टूटे हुए दिल से प्रतिक्रिया दी. उन्होंने न्यूजीलैंड टीम को जीत की बधाई भी दी थी. टीम इंडिया ने लीग मैचों में 9 मैचों में से सात मैचों में जीत दर्ज की थी जिसमें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत भी शामिल थी. एक मैच में टीम इंडिया को केवल इंग्लैंड से हार मिली थी. जबकि न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था. माना जा रहा है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ यह हार बहुत शर्मनाक हो सकती थी अगर रवींद्र जडेजा और एमएस धोनी की बड़ी साझेदारी न होती.  जडेजा ने  शानदार 77 रन बनाए थे जबकि दूसरे छोर पर धोनी 50 रन बनाकर रन आउट हो गए जिसके बाद मैच न्यूजीलैंड के हाथों में चला गया. 
(इनपुट आईएएनएस)