युवराज ने कहा- टीम इंडिया की पूरी हुई खोज, नंबर-4 के लिए मिला नया बल्लेबाज

भारतीय  युवराज सिंह का मानना है कि भारतीय टीम जो पिछले कुछ समय से नंबर-4 क्रम के लिए बल्लेबाज ढूंढ़ रही थी, वो अब मिल चुका है.

युवराज ने कहा- टीम इंडिया की पूरी हुई खोज, नंबर-4 के लिए मिला नया बल्लेबाज
युवराज सिंह का कहना है कि युवा ऋषभ पंत को अब जगह मिलनी चाहिए. (file photo)

नई दिल्ली:  भारतीय पूर्व क्रिकेटर  युवराज सिंह (Yuvraj Singh) का मानना है कि भारतीय टीम जो पिछले कुछ समय से नंबर-4 क्रम के लिए बल्लेबाज ढूंढ़ रही थी, वो अब मिल चुका है. उनका कहना है कि युवा ऋषभ पंत को अब जगह मिलनी चाहिए. पंत भारत का भविष्य हैं और उन्हें उस जगह के लिए अब तैयार करने की जरूरत है.

आईसीसी विश्व कप 2019 में ओपनर शिखर धवन के चोटिल होने के बाद ऋषभ पंत को टीम में शामिल किया गया है. टीम में शामिल होते ही ऋषभ को इंग्लैंड के खिलाफ मैच खेलने का मौका भी मिला जिसमें उन्होंने ने 32 रनों की पारी खेली. अपने दूसरे मैच में ऋषभ ने बांग्लादेश के सामने 48 रनों की पारी खेली जिसमें उन्होंने ने सिर्फ 41 गेंदो का सामना किया था.

युवराज का ट्वीट
युवराज ने भारत औऱ बांग्लादेश मैच के दौरान ट्वीट करते हुए लिखा, ''मुझे लगता है हमे भविष्य के लिए नया न.4 क्रम का बल्लेबाज मिल गया है, उसे अब बस मिडिल आर्डर में सही तरह से ग्रूम करने की जरुरत है.युवराज ने कहा कि पंत में गेंद को बाहर मारने की क्षमता है तो शायद रोहित के बाद टीम में सबसे ज्यादा है

ये खिलाड़ी नाखुश
विश्व कप 2019 के चयन से पहले यह कयास लगाये जा रहे थे कि भारत के लिए टूर्नामेंट में नंबर-4 पर ऋषभ का चुनाव होगा, पर टीम मैनेजमेंट ने विजय शंकर को चुन कर सबको चौंका दिया था. इस फैसले से कई बड़े क्रिकेटर जैसे सुनिल गावस्कर, मोहम्मद कैफ, आरपी सिंह नाखुश भी थे.

क्रिकेट से संन्यास
पिछले महीने युवराज सिंह ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिया है. भारत के लिए खेलते हूए 304 वनडे में युवराज ने 8701 रन बनाए है, जिसमें  से ज्यादातर मैचों में उन्होंने नंबर-4 पर बल्लेबाजी की है. युवराज ने अपने दम पर कई मैच भारत को भी जिताए हैं.

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.