समस्तीपुर में निगरानी विभाग की कार्रवाई, बिजली विभाग का JE रिश्वत लेते गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1982317

समस्तीपुर में निगरानी विभाग की कार्रवाई, बिजली विभाग का JE रिश्वत लेते गिरफ्तार

आरोपी जूनियर इंजीनियर राजू रजक को निगरानी विभाग की टीम अपने साथ पटना ले गई. वहीं, Vigilance की इस कार्रवाई से बिजली विभाग में हड़कंप मच गया है.

बिजली विभाग का JE रिश्वत लेते गिरफ्तार.

Samastipur: बिहार के समस्तीपुर से भ्रष्टाचार के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई की खबर सामने आ रही है. यह खबर नगर थाना के चीनी मिल चौक स्थित बिजली विभाग के कार्यालय की है, जहां निगरानी विभाग (Vigilance Department) की टीम ने बिजली विभाग के जूनियर इंजीनियर राजू रजक को 12 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है.

आरोपी जूनियर इंजीनियर राजू रजक को निगरानी विभाग की टीम अपने साथ पटना ले गई. वहीं, Vigilance की इस कार्रवाई से बिजली विभाग में हड़कंप मच गया है. दरअसल, नगर थाना क्षेत्र के बहादुरपुर वार्ड संख्या 21 मालगोदाम चौक के रहने वाले देवेंद्र राय के द्वारा 25 अगस्त को Vigilance के पास शिकायत दर्ज की गई थी, जिसमें उनके द्वारा मीटर लगाने के एवज में कनीय अभियंता के द्वारा 12 हजार रुपए की रिश्वत मांगी गई थी.

ये भी पढ़ें- दरभंगा AIIMS के काम में देरी से लोगों में गुस्सा, MSU कार्यकर्ता कर रहे शिलान्यास की तैयारी

वहीं, शिकायत के बाद निगरानी अन्वेषण ने 36/ 2021 कांड दर्ज कर आरोपी को रंगे हाथों गिरफ्तार करने की रणनीति बनाई. इसी क्रम में बुधवार को निगरानी विभाग की टीम नगर थाना के चीनी मिल चौक स्थित बिजली विभाग के ऑफिस पहुंची और जिस वक्त देवेंद्र राय आरोपी को रुपए दे रहे थे, उसी समय Vigilance की टीम ने वहां छापा मारकर जूनियर इंजीनियर को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. 

वहीं, निगरानी अन्वेषण ब्यूरो के द्वारा प्रेस रिलीज जारी कर पूरे मामले की जानकारी दी गई कि नगर थाना क्षेत्र के बहादुरपुर वार्ड संख्या 21 मालगोदाम चौक के रहने वाले देवेंद्र राय के द्वारा 25 अगस्त को शिकायत दर्ज कराई गई थी, जिसमें कनीय अभियंता के द्वारा रिश्वत की मांग की गई थी. मामले की गंभीरता को देखते हुए निगरानी ने 36/ 2021 कांड दर्ज किया और मामले की सत्यता की जांच की.  टीम ने अपनी जांच में शिकायत को सही पाया और पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र कुमार मौआर के नेतृत्व में विभाग ने धावा दल का गठन किया और आरोपी को 12 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया.

(इनपुट- संजीव नैपुरी)

Trending news