Alwar: महिला ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, परिजनों ने ससुराल वालों पर लगाया आरोप

Alwar Samachar: मृतका के भाई ने आरोप लगाया है कि दहेज को लेकर उसकी बहन की फांसी लगाकार हत्या की गई है. 

Alwar: महिला ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, परिजनों ने ससुराल वालों पर लगाया आरोप
महिला ने फांसी लगाकर की आत्महत्या. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Alwar: अलवर एनईबी थाना क्षेत्र राजभट्टा भीम नगर में एक महिला ने फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली. इस मामले की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को राजीव गांधी सामान्य अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया. यहां पर महिला का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया है.

वहीं, मृतक महिला के भाई सौरभ ने कहा, 'मेरी बहन समीना की शादी सात साल पहले भीम नगर राज भट्टा निवासी सलीम के साथ हुई थी. शादी के बाद से सलीम व उसके घर वाले आए दिन समीना के साथ मारपीट करते थे.' उसने आरोप लगाया कि आए दिन उससे दहेज की मांग करते हुए प्रताड़ित किया करते थे. 

ये भी पढ़ें-Jhunjhunu: फर्जी सर्टिफिकेट जारी कर वसूले जा रहे थे पैसे, खाद्य सुरक्षा अधिकारी पर हुई कार्रवाई

 

सौरभ ने कहा कि कई बार बहन के साथ उसके पति सलीम सहित अन्य परिवार के लोगों ने मारपीट की थी तो उसने पीहर में आकर पूरा मामला अपने परिवार को बताया. उसके बाद परिवार के लोग उसको अपने साथ लेकर राजभट्टा आए और ससुराल वालों को समझाया गया. लेकिन फिर भी ससुराल वाले नहीं माने और दोबारा से उसके साथ मारपीट कर दहेज की मांग किया करते थे.

इसके बाद बुधवार रात को फोन आया कि समीना ने फांसी लगा कर अपनी जान दे दी है. इस सूचना पर मौके पर पहुंचे तो उसके गले में फांसी के निशान थे और पूरे शरीर पर मारपीट के निशान बने हुए थे. इस पर उसने आरोप लगाया है कि दहेज की मांग को पूरा नहीं करने के चलते उसकी फांसी लगाकर हत्या की गई है.

ये भी पढ़ें-Karauli : 5 साल की बालिका के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या, खंडहर मकान में मिला शव

 

पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. थाने के सहायक उप निरीक्षक महावीर सिंह ने बताया कि मृतका समीना की शादी सलीम के साथ 7 साल पहले हुई थी. उसने फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली. फिलहाल मृतका का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवा कर शव परिजनों को सौंप दिया है और मामले की जांच की जा रही है.

(इनपुट-जुगल किशोर गांधी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.