Attack on Sukhdev Relative: शहीद सुखदेव का रिश्तेदार हाथ जोड़ता रहा, हमलवारों को नहीं आया रहम; किया तलवारों से अटैक
Advertisement
trendingNow12322961

Attack on Sukhdev Relative: शहीद सुखदेव का रिश्तेदार हाथ जोड़ता रहा, हमलवारों को नहीं आया रहम; किया तलवारों से अटैक

Attack on Sukhdev Relative News: भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के अमर शहीद सुखदेव के रिश्तेदार पर लुधियाना में जानलेवा हमला किया गया है. निहंग वेश में आए तीन लोगों ने तलवार से ताबड़तोड़ अटैक किया और इसके बाद स्कूटी पर भाग निकले.

 

Attack on Sukhdev Relative: शहीद सुखदेव का रिश्तेदार हाथ जोड़ता रहा, हमलवारों को नहीं आया रहम; किया तलवारों से अटैक

Attack on Shaheed Sukhdev relative Sandeep Thapar: अमर शहीद सुखदेव के रिश्तेदार संदीप थापर के साथ पंजाब के लुधियाना में जानलेवा हमला हुआ है. निहंगों के वेश में एक स्कूटी से 3 लोग आए 4 लोगों ने तलवार से हमला कर संदीप थापर को बुरी तरह घायल कर दिया. इस हमले में संदीप थापर लहूलुहान होकर गिर पड़े. उन्हें लुधियाना के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है.

ट्रस्ट के कार्यक्रम में अस्पताल गए थे

संदीप थापर उर्फ गोरा शिवसेना टकसाली संगठन के नेता हैं. जानकारी के मुताबिक वे संवेदना ट्रस्ट के एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए लुधियाना के सिविल अस्पताल में गए हुए थे. जब वे बाहर निकले तो बाइक सवार ने निहंगों ने धारदार तलवारों से उन पर हमला बोल दिया और फिर बाइक पर बैठकर फरार हो गए. घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और बुरी तरह संदीप थापर को अस्पताल में भर्ती करवाया.

पूरी योजना बनाकर किया गया हमला

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक थापर पर हमला पूरी तरह योजना बनाकर किया गया. तीनों निहंगों में से 2 स्कूटी पर बैठे रहे और एक नीचे उतरकर तलवार से अचानक संदीप थापर पर हमला करता है. इस हमले से वे नीचे गिर जाते हैं. इसके बाद संदीप थापर को संभलने का कोई मौका दिए बगैर वह हमलावर उन पर ताबड़तोड़ वार करता जाता है.

तलवार देखकर किसी की हिम्मत नहीं हुई

घटना के वक्त आसपास दर्जनों लोग मौजूद थे लेकिन नंगी तलवार देख किसी की हिम्मत आगे बढ़ने की नहीं होती. वे दूर से ही थापर को छोड़ देने के लिए कहते हैं लेकिन हमलावर नहीं रुकता. वह उनकी छाती, कंधे, सिर और गर्दन पर तलवार से वार करता जाता है, जिससे उनका खून बह जाता है. जब थापर लहूलुहान होकर जमीन पर गिर जाते हैं तो हमलावर स्कूटी पर बैठकर वहां से भाग जाते हैं. 

इलाके में बढ़ा तनाव, पुलिस ने बनाई कई टीमें

हमलावर निहंगों के भागने के बाद आसपास मौजूद लोग संदीप थापर को पहले सिविल अस्पताल में भर्ती करवाते हैं. लेकिन वहां पर उनकी गंभीर हालत देख उन्हें डीएमसी अस्पताल रेफर कर दिया जाता है. घटना के बाद से इलाके में तनाव बढ़ गया है. मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए पुलिस ने शहर में चौकसी बढ़ा दी है, साथ ही हमलावरों की तलाश के लिए कई टीमें गठित की हैं.

बादल ने मान सरकार पर बोला हमला

लुधियाना में हुई हिंसा की घटना पर शिरोमणि अकाली दल बादल के अध्यक्ष सुखबीर बादल का बयान सामने आया है. पंजाब की भगवंत मान सरकार पर अटैक करते हुए बादल ने अपने एक्स अकाउंट पर लिखा, लुधियाना आज फिर एक और हिंसात्मक घटना का गवाह बना, जिसमें पुलिस सुरक्षा के बावजूद एक व्यक्ति पर हमला कर दिया गया. आम आदमी पार्टी की भगवंत मान सरकार में हिंसा की इस तरह की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं. पंजाब धीरे- धीरे जंगल राज में बदल रहा है, जहां पर फिरौती और टारगेट किलिंग्स लगातार हो रही हैं. 

लुधियाना में बंद का आह्वान

शहीद सुखदेव पर हमले के विरोध में लुधियाना के हिंदू संगठनों ने शनिवार को जिले में बंद का आह्वान किया है. इन संगठनों ने संदीप थापर पर हमले को बड़ी साजिश बताते हुए हमलावरों और उन्हें भेजने वाले आकाओं को गिरफ्तार करने की मांग की है. हिंदू संगठनों का कहना है कि पिछले कई वर्षों से धीरे- धीरे राज्य में हिंदू नेताओं और संगठनों को लगातार निशाना बनाया जा रहा है.  

कौन थे अमर शहीद सुखदेव?

अमर शहीद सुखदेव का पूरा नाम सुखदेव थापर था. वे भारत के महान क्रांतिकारियों में एक थे. जब जलियांबाग हत्याकांड के बाद विरोध प्रदर्शन निकालने पर अंग्रेजों ने लाला लाजपत राय पर लाठियां बरसा दी थीं, जिससे उनकी मौत हो गई थी. इसके बाद सुखदेव ने भगत सिंह और राजगुरु के साथ अंग्रेज अधिकारी सांडर्स का वध करके इस घटना का बदला लिया था. इसके बाद वे पकड़े थे लेकिन कभी उन्होंने माफी नहीं मांगी. 23 मार्च 1931 को सुखदेव थापर ने भगत सिंह और राजगुरु के साथ हंसते- हंसते लाहौर जेल में फांसी के फंदे पर चढ़ गए थे. 

Trending news