भगोड़ा गैंगस्टर रवि पुजारी दक्षिण अफ्रीका से गिरफ्तार, आज लाया जाएगा भारत
Advertisement
trendingNow1644722

भगोड़ा गैंगस्टर रवि पुजारी दक्षिण अफ्रीका से गिरफ्तार, आज लाया जाएगा भारत

 कर्नाटक पुलिस की एक टीम सेनेगल में गैंगस्टर रवि पुजारी के प्रत्यर्पण की प्रक्रिया पूरी कर रही है.

फाइल फोटो

दक्षिण अफ्रीका: भगोड़े गैंगस्टर रवि पुजारी (Ravi Pujari) को दक्षिण अफ्रीका से गिरफ्तार कर लिया गया है. कर्नाटक पुलिस की एक टीम सेनेगल में गैंगस्टर रवि पुजारी के प्रत्यर्पण की प्रक्रिया पूरी कर रही है. रॉ के अधिकारी भी पुलिस टीम का सहयोग कर रहे हैं. रवि पुजारी को पिछले साल जनवरी में भी सेनेगल से गिरफ्तार किया गया था. लेकिन वह फरार हो गया. दोबारा गिरफ्तारी के बाद अब उसे भारत लाने की तैयारी चल रही है. आज रविवार 23 फरवरी को उसे भारत लाया जा सकता है. 

सूत्रों के मुताबिक रवि पुजारी को भारत लाने की कागजी प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. पुजारी को रॉ, सेनेगल के अधिकारियों और मेंगलुरू पुलिस के एक ज्वाइंट ऑपरेशन के तहत गिरफ्तार किया गया. रवि पुजारी, एंंटोनी फर्नांडिस के फर्जी नाम के साथ रह रहा था और खुद को बुर्किना फासो का नागरिक बता रहा था. उसके पास जो पासपोर्ट हैैै, वो 10 जुुुुुुलाई 2013 को जारी किया गया था और ये 8 जुलाई 2023 तक वैध है. पासपोर्ट के मुताबिक, वह एक कॉमर्शियल एजेंट है, जो सेनेगल, बुर्किना फासो और पास के देशों में 'नमस्ते इंडिया' नाम से रेस्टोरेंट की चेन चला रहा है. 

बता दें कि रवि पुजारी ने छोटा राजन के गुर्गे के तौर पर अपराध की दुनिया में कदम रखा था.  पिछले साल जब सेनेगल में दर्ज एक मामले के बाद उसे गिरफ्तार किया गया, तब उसने जमानत ले ली और फिर फरार हो गया. पुजारी के खिलाफ इंटरपोल का रेड कॉर्नर नोटिस है. 

हाल में भारतीय अधिकारियों ने पुजारी को दक्षिण अफ्रीका के एक गांव में ट्रैक किया था. रवि पुजारी के खिलाफ कर्नाटक और मुंबई में 98 मामले लंबित हैं. पिछले साल जून में गुजरात के विधायक और दलित नेता जिग्नेश मेवाणी ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि अंडरवर्ल्ड डॉन रवि पुजारी ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी. रवि पुजारी पर कई बॉलीवुड सेलिब्रिटीज और उद्योगपतियों को भी धमकाने का आरोप है. 

ये वीडियो भी देखें:

Trending news