Nalanda: बेटे की खता, माता को सजा! घर से भागने पर लड़की के घर वालों ने लड़के की मां को किया अगवा

लड़की के परिवार वालों ने लड़के की मां को जबरन घर से उठा लिया और बंधक बना लिया. उन्होंने करीब 9 घंटे तक महिला को बंधक बनाए रखा. इस दौरान लड़के की मां को तरह-तरह से प्रताड़ित भी किया गया.  

Nalanda: बेटे की खता, माता को सजा! घर से भागने पर लड़की के घर वालों ने लड़के की मां को किया अगवा
घर से भागने पर लड़की के घर वालों ने लड़के की मां को किया अगवा. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Nalanda: नालंदा के अस्थामा थाना इलाके के शेरपुर गांव से मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है. ऐसी घटना जिसे सुनकर किसी का भी खून खौल उठे और रोंगटे खड़े हो जाएं. 

दरअसल, शेरपुर गांव के एक लड़के की गांव की ही एक युवती से आंखें चार हो गई. समय बीतने के साथ प्रेम गहरा होता चला गया. दोनों का एक-दूसरे के बिना जीना मुश्किल हो गया. दोनों ने साथ रहने की कस्में खाईं. लेकिन उनके प्रेम की राह में युवती के घर वाले बड़ी बाधा बनकर खड़े हो गए. वे किसी भी तरह से दोनों की शादी को तैयार नहीं थे. ऐसे में प्रेमी जोड़े ने एक दिन साथ-साथ घर छोड़कर जाने का फैसला कर लिया. दोनों अपने प्यार को परवार चढ़ाने के लिए घर से भाग गए.

लड़के की मां को बनाया बंधक, बाल काटकर गांव में घुमाया
इधर, जब लड़की के परिवार वालों को दोनों के भागने का पता चला तो उनका गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया. वे लड़के के घर पहुंच गए. लड़की के परिवार वालों ने लड़के की मां को जबरन घर से उठा लिया और बंधक बना लिया. उन्होंने करीब 9 घंटे तक महिला को बंधक बनाए रखा. इस दौरान लड़के की मां को तरह-तरह से प्रताड़ित भी किया गया.

लड़की वाले इस बात पर अड़े थे कि जबतक प्रेमिका को लेकर फरार होने वाला युवक लड़की को वापस नहीं करता तब-तक लड़के की मां को छोड़ा नहीं जाएगा. मामला बढ़ता चला गया. हालांकि, एक ही गांव का मामला होने के चलते गांव वाले किसी के पक्ष या विरोध में सामने नहीं आए.

ये भी पढ़ें- किशनगंज में सरफिरे आशिक का हाई वोल्टेज ड्रामा! प्रेमिका के पिता को मार-मार कर किया लहूलुहान

पुलिस तक पहुंचा मामला, महिला को कराया मुक्त
इस बीच, किसी ने घटना की जानकारी पुलिस को दे दी. लड़की के घर वालों की दबंगई की जानकारी मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची और महिला को मुक्त कराया. हालांकि, प्रेमी युगल का पता नहीं चल सका.

गांव में तनाव, बड़ी संख्या में पुलिस तैनात
प्रेमी युगल के फरार होने और उसके बाद लड़के की मां को अगवा कर प्रताड़ित करने के बाद गांव में काफी तनाव है. जिसके बाद किसी अनहोनी को रोकने के लिए शेरपुर गांव में बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है. पुलिस स्थिति पर लगातार नजर रखे हुए है.

इस बीच नालंदा सदर डीएसपी डॉक्टर शिब्ली नोमानी ने कहा है कि 'पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.'

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.