खुशखबरी! गुजरात सीईटी 2023 के Registration की Last Date दूसरी बार हुई Extend, इस डेट तक करें अप्लाई
Advertisement
trendingNow11545719

खुशखबरी! गुजरात सीईटी 2023 के Registration की Last Date दूसरी बार हुई Extend, इस डेट तक करें अप्लाई

GSHSEB GUJCET 2023 Registration: गुजरात कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के लिए अप्लाई करने की समय-सीमा आगे बढ़ाई गई है. ऐसे में जो स्टूडेंट्स किन्हीं कारणों से आवेदन नहीं कर पाएं, उन्हें इसका फायदा मिलेगा. देखें पूरी डिटेल्स...

खुशखबरी! गुजरात सीईटी 2023 के Registration की Last Date दूसरी बार हुई Extend, इस डेट तक करें अप्लाई

GSHSEB GUJCET 2023 Registration Last Date Extended: गुजरात कॉमन एंट्रेंस टेस्ट 2023 से जुड़ी अहम सूचना है. दरअसल, गुजरात माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (GSHSEB) की ओर से संचालित गुजरात कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (GUJCET) 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट आगे बढ़ा दी गई है. ऐसे में स्टूडेंट्स को पंजीकरण के लिए थोड़ा और समय मिल गया है. इससे पहले रजिस्ट्रेशन की समय-सीमा 25 जनवरी 2023 थी. 

31 जनवरी तक करें अप्लाई
ऐसे में गुजरात कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के लिए अप्लाई करने वाले स्टूडेंट्स को एक और मौका देते हुए आवेदन करने की आगे बढ़ा कर 31 जनवरी 2023 कर दी गई है. इस प्रवेश परीक्षा के लिए ऑनलाइन मोड में गुजरात सीईटी आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं. गुजरात कॉमन एंट्रेंस टेस्ट 2023 के लिए स्टूडेंट्स को इसकी ऑफिशियल वेबसाइट gujcet.gseb.org पर जाना होगा.

दूसरी बार आगे बढ़ी रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट
आपको बता दें कि इसके पहले गुजरात कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 20 जनवरी 2023 निर्धारित की गई थी, जिसे बढ़ाकर 25 जनवरी किया गया था. अब दूसरी बार इस प्रवेश परीक्षा की समय-सीमा को आगे बढ़ाया गया है. 

जरूरी योग्यता
गुजरात कॉमन एंट्रेंस टेस्ट में शामिल होने के लिए स्टूडेंट्स को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 12वीं पास होना चाहिए या इस सत्र में 12वीं बोर्ड परीक्षा या समकक्ष में शामिल होना चाहिए.

इंजीनियरिंग और फार्मेसी कोर्सेस में मिलेगा प्रवेश
गुजरात माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड हायर सेकेंडरी साइंस स्ट्रीम के A, B और AB ग्रुप के छात्रों के लिए गुजरात सीईटी (GUJCET) 2023 परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है. ऐसे स्टूडेंट्स जो 12वीं के बाद राज्य के प्रतिष्ठित संस्थानों में इंजीनियरिंग डिप्लोमा/डिग्री और फार्मेसी डिप्लोमा/डिग्री कोर्सेस में एडमिशन पाना चाहते हैं, वे इस परीक्षा में शामिल होते हैं. 

एप्लीकेशन फीस
गुजरात सीईटी 2023 के लिए आवेदन करने वाले सभी स्टूडेंट्स के लिए आवेदन शुल्क 300 रुपये निर्धारित है. शुल्क का भुगतान क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, नेट बैंकिंग या देश की किसी भी स्टेट बैंक की शाखा के माध्यम से किया जा सकता है. 

ऐसे करें आवेदन
गुजरात सीईटी में रजिस्ट्रेशन के लिए वेबसाइट gujcet.gseb.org पर जाएं.
'नए उम्मीदवार पंजीकरण के लिए यहां क्लिक करें' लिंक पर क्लिक करें.
मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी से रजिस्टर करें और लॉगइन क्रेडेंशियल जेनरेट करें.
आवेदन पत्र भरें और निर्देशानुसार पंजीकरण प्रक्रिया पूरी करें.
फॉर्म अपलोड करें और क्रॉस वेरिफिकेशन करें. 
आवेदन शुल्क का भुगतान करें और रसीद डाउनलोड करें.
कंफर्मेशन पेज डाउनलोड करें और आगे के लिए प्रिंट आउट निकाल लें

Trending news