आखिर Dubai में महिलाओं के कपड़ों को लेकर क्या हैं नियम? आपने भी सुनी होंगी कई बातें, तो अब ये पढ़िए
Advertisement
trendingNow11719047

आखिर Dubai में महिलाओं के कपड़ों को लेकर क्या हैं नियम? आपने भी सुनी होंगी कई बातें, तो अब ये पढ़िए

Dubai Rules For Clothes: दुबई में कुछ पाबंदियां हैं, जिन्हें फॉलो करना होता है. आपके भी जेहन में ये सवाल आता है कि दुबई में महिलाओं के कपड़ों को लेकर जो कुछ सुनते आ रहे हैं वो सही है या नहीं? तो आपको ये खबर जरूर पढ़नी चाहिए.

आखिर Dubai में महिलाओं के कपड़ों को लेकर क्या हैं नियम? आपने भी सुनी होंगी कई बातें, तो अब ये पढ़िए

Dubai Rules For Clothes: ज्यादातर भारतीय ऐसे हैं, जिन्हें दुबई जाना चाहते हैं. वहां मौजूद दुनिया की सबसे ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा के दीदार करना चाहते हैं. हालांकि, बहुत सारे भारतीय वहां पर हैं जो नौकरी या किसी तरह का काम करने के लिए वहां रह रहे हैं. आपने अक्सर वहां के बारे में कई तरह की बाते सुनी होंगी. खासतौर पर वहां महिलाओं के कपड़ों को लेकर जो नियम हैं.

अगर आप भी दुबई जाना चाहते हैं तो वहां जाने से पहले वहां के नियमों के बारे में जरूर जान लें, क्योंकि वहां नियमों का पालन नहीं करने वालों को मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. आज हम आपको बता रहे हैं कि वहां महिलाओं को किस तरह कपड़े पहनने की मनाही होती है और उन्हें किन बातों का खास ध्यान रखना जरूरी है. 

ये हैं कपड़ों को लेकर सुझाव
सउदी कंट्रीज़ में महिलाओं को लेकर कई तरह के कानून हैं. दुबई में भी वहां के इस्लामिक कल्चर के मुताबिक ही कपड़े पहनने की सलाह ही जाती है. वहां महिलाओं को सलाह दी जाती हैं कि वो किसी भी पब्लिक प्लेस पर रिवीलिंग अटायर ना पहनें.  महिलाओं को अपने कपड़ों पर खास ध्यान देने के लिए कहा जाता है जैसे कपड़े ऐसे हो जिनमें कंधे ढके हों. स्कर्ट या शॉर्ट्स घुटनों तक या उससे लंबी हो और ट्रांसपेरेंट कपड़े पहनने की सख्त मनाही है. 

मुस्लिम महिलाओं को धार्मिक स्थलों और सरकारी इमारतों पर जाने पर स्कार्फ या अबाया पहनना जरूरी है. सभी महिलाओं को स्विमवियर या वैसे कपड़े स्विमिंग पूल या बीच के अलावा अन्य सार्वजनिक स्थानों पर पहनने की पाबंदी है. गैर-मुस्लिम महिलाओं को भी धार्मिक स्थलों पर इस्लामिक नियमों के हिसाब से ही कपड़े पहनना पड़ता है. 

ज्यादा छोटे टॉप नहीं पहन सकतीं लड़कियां
यहां कामकाजी महिलाएं भी घुटने से नीचे की ड्रेसेज़ नहीं पहन सकतीं. ज्यादा छोटे टॉप पहनने के लिए मना किया जाता है. दुबई के कुछ इलाकों में ज्यादा नियमों का पालन करना होता है. हालांकि, अगर टूरिस्ट नियम फॉलो नहीं करें तो उन पर कार्रवाई नहीं होगी, लेकिन आपको कहीं पर भी कोई कपड़ों के लिए टोक सकता है. 

Trending news