7 साल की 'तपस्या' के बाद रश्मि देसाई ने TV में खूब छापे नोट, बॉलीवुड और भोजपुरी इंडस्ट्री ने नहीं की थी कद्र
Advertisement
trendingNow12053320

7 साल की 'तपस्या' के बाद रश्मि देसाई ने TV में खूब छापे नोट, बॉलीवुड और भोजपुरी इंडस्ट्री ने नहीं की थी कद्र


Popular TV Actress: टीवी की पॉपुलर एक्ट्रेस की बात हो तो रश्मि देसाई ऐसा नाम हैं जिन्होंने खूब नाम कमाया है. मगर 7 साल का लंबा स्ट्रगल भी सहा है. उन्हें पैर जमाने में सालों लग गए. आइए पॉपुलर टीवी सीरीज में कहानी बताते हैं Rashmi Desai की.

रश्मि देसाई

क्या आप शिवानी देसाई को जानते हैं? क्या कहा, नहीं? अरे! आप तो कंफ्यूज हो गए. शिवानी देसाई कोई और नहीं बल्कि मशहूर एक्ट्रेस रश्मि देसाई हैं. जिन्होंने टीवी इंडस्ट्री में खूब काम किया है और बिना किसी गॉडफादर के अपनी जर्नी तय की है. 'पॉपुलर टीवी एक्ट्रेस' सीरीज में हम आपके लिए लाए हैं कहानी रश्मि देसाई की. ऐसी एक्ट्रेस जिन्होंने छोटे पर्दे से नहीं बल्कि फिल्मों से करियर की शुरुआत की थी. लेकिन उन्हें नेम और फेम मिला टीवी से. तो चलिए शुरू करते हैं.

13 फरवरी 1986 में जन्मी रश्मि देसाई का असली नाम शिवानी है. जिनका जन्म तो असम में हुआ लेकिन ताल्लुक गुजरात से करती हैं. उनका एक भपाई है गौरव देसाई. रश्मि की परवरिश मुंबई में ही हुई. उन्होंने पढ़ाई लिखाई भी यहीं से की. अगर रश्मि देसाई एक्टिंग में नहीं होती तो टूर एंड ट्रेवल इंडस्ट्री में होतीं क्योंकि उन्होंने इसी फील्ड में पढ़ाई-लिखाई की है.

 

असमिया फिल्म से रश्मि देसाई ने किया डेब्यू
रश्मि देसाई ने एक्टिंग करियर की शुरुआत टीवी से नहीं बल्कि असमिया फिल्म से की. जिसका नाम था 'कन्यादान' जो कि साल 2002 में रिलीज हुई थी. फिर वह बॉलीवुड की ओर आईं और उन्होंने बिरेंद्र नाथ तिवारी की डायरेक्टिड फिल्म 'ये लम्हे जुदाई के' में काम किया जिसमें शाहरुख खान और रवीना टंडन लीड रोल में थे.

 

रश्मि देसाई का स्ट्रगल
अब सोचिए जिस एक्ट्रेस ने शुरुआत ही इतनी दमदार की थी वो कैसे टीवी इंडस्ट्री में छाई होंगी. तो रश्मि देसाई को करियर शुरु किए तीन साल हो चुके थे लेकिन वह अपने पैर बॉलीवुड में नहीं जमा पा रही थीं. जैसे तैसे उन्हें 'शबनम मौसी' नाम की हिंदी फिल्म मिली, जिसमें उन्होंने आशुतोष राणा और विजय राज जैसे दिग्गजों के साथ काम किया लेकिन फिल्म फ्लॉप हो गई.

 

 

रश्मि देसाई ने पिया घाट-घाट का पानी
ऐसे में फिर रश्मि देसाई ने भोजपुरी सिनेमा का रुख किया. 'बलमा बड़े नादान' और 'गब्बर सिंह' जैसी रिजनल फिल्मों में उन्होंने काम भी किया. उनकी एक भोजपुरी फिल्म 'कब हुई गौना हमार' ने तो नेशनल अवॉर्ड भी जीता था. मगर घाट-घाट का पानी पीने के बाद भी रश्मि को वो मुकाम नहीं मिला जो वह डिजर्व करती थीं. 

रश्मि देसाई ने रखा दिल पर पत्थर
मगर रश्मि ने दिल पर पत्थर रखा और खुद को संभाले रखा. बिना हार माने वह इस बार उन्होंने टीवी इंडस्ट्री की ओर मुड़ गई. साल 2006 मं उन्होंने 'रावण' शो से डेब्यू किया.इस बार भी वह पहचान बनाने से नाकाम रह गईं. फिर आया साल 2008 जब उन्हें 'परी हूं मैं' में. इस बार वह लाइमलाइट में आई और इंडस्ट्री ने भी उन्हें नोटिस किया.

टीवी की तपस्या बनीं रश्मि देसाई
आगे चलकर रश्मि देसाई ने 'मीत मिला दे रब्बा' और 'उतरन' में काम किया. 'उतरन' ने तो रश्मि को घर घर में धमाल मचा दिया. तपस्या का किरदार इतना फेमस हुआ कि उन्हें कई अवॉर्ड भी मिले. आईटीए बेस्ट एक्ट्रेस पॉपुलर, इंडियन टेली अवॉर्ड से लेकर कई अन्य अवॉर्ड इस लिस्ट में शामिल है. इतना ही नहीं वह 'बिग बॉस 13 और 15' में भी दिख चुकी हैं. तब कहा गया था कि वह सबसे महंगे कंटेस्टेंट्स में से एक थीं. 

Trending news