close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

'मिशन मंगल' ने 11वें दिन की छप्पर फाड़ कमाई, BOX OFFICE पर दूसरा हफ्ता भी रहा शानदार

जगन शक्ति द्वारा निर्देशित इस फिल्म में अक्षय कुमार के अलावा विद्या बालन, सोनाक्षी सिन्हा, तापसी पन्नू, कीर्ति कुल्हारी, शरमन जोशी, नित्या मेनन, संजय कपूर और जीशान अयूब भी अहम भूमिकाओं में हैं.

'मिशन मंगल' ने 11वें दिन की छप्पर फाड़ कमाई, BOX OFFICE पर दूसरा हफ्ता भी रहा शानदार
देश की अंतरिक्ष यात्रा की सफलता को इस फिल्म में बखूबी दिखाया गया है (फिल्म पोस्टर)

नई दिल्ली: बॉलीवुड के दिगग्ज अभिनेता अक्षय कुमार की फिल्म 'मिशन मंगल' 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस के दिन सिनेमाघरों में रिलीज हुी थी. 'मिशन मंगल' ने अपने ओपनिंग डे से लेकर अब तक बॉक्स ऑफिस कब्जा किया हुआ है. बॉक्स ऑफिस पर लगातार शानदार प्रदर्शन को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि यह फिल्म दर्शकों को बेहद पसंद आ रही है. जगन शक्ति द्वारा निर्देशित इस फिल्म में अक्षय कुमार के अलावा विद्या बालन, सोनाक्षी सिन्हा, तापसी पन्नू, कीर्ति कुल्हारी, शरमन जोशी, नित्या मेनन, संजय कपूर और जीशान अयूब भी अहम भूमिकाओं में हैं. इतिहास के पन्नों में दर्ज हो चुकी देश की अंतरिक्ष यात्रा की सफलता को इस फिल्म में बखूबी दिखाया गया है.

FILM REVIEW: लोगों के लिए स्वतंत्रता दिवस का तोहफा है 'मिशन मंगल'

बॉक्स ऑफिस इंडिया के अनुसार 'मिशन मंगल' ने जहां पहले हफ्ते 125 करोड़ का बिजनेस किया था, वहीं दूसरे हफ्ते तक यह आकंड़ा 160 के पार हो चुका है. फिल्म में अक्षय कुमार इसरो के साइंटिस्ट और मिशन डायरेक्टर 'राकेश धवन', विद्या बालन इसरो की ही साइंटिस्ट और प्रॉजेक्ट डायरेक्टर 'तारा शिंदे', सोनाक्षी सिन्हा 'ऐका गांधी', तापसी पन्नू 'कृतिका अग्रवाल', नित्या मेनन 'वर्षा पिल्ले', शरमन जोशी 'परमेश्वर नायडू' और अनंत अय्यर 'एचजी दत्तात्रेय' की भूमिका में हैं. फिल्म की कहानी इसरो के मार्स प्रॉजेक्ट पर आधारित है, जब 24 सितंबर 2014 को इसरो (इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गनाइजेशन) की कई महिला साइंटिस्टों ने मंगल गृह की कक्षा में सैटलाइट लॉन्च किया था. 

VIDEO: रिलीज हुआ 'मिशन मंगल' का नया धमाकेदार ट्रेलर, सपनों को सच करने का है मंत्र

फिल्म की कहानी साल 2010 से शुरू होती जब तारा के साथ मिलकर राकेश एक जीएसएलवी सी-39 नामक मिशन के अंतर्गत एक रॉकेट लॉन्च करता है, लेकिन इसमें उसे सफलता नहीं नहीं मिलती और दुर्भाग्य से राकेश का यह मिशन फैल हो जाता है. इसके बाद राकेश को इसके बाद राकेश को मार्स प्रॉजेक्ट वाले विभाग में भेज दिया जाता है. यहां एक बार फिर तारा के दिमाग में मिशन मंगल का आइडिया आता है. इस आइडिया को लेकर तारा और राकेश इसरो के हेड से मिलते हैं और उन्हें इस मिशन की पूरी बात बताते हैं, लेकिन उनके सामने सबसे बड़ी चुनौती है बजट का. फिर भी राकेश की जिद और कमिटमेंट के आगे इसरो के हेड विक्रम गोखले उसे ऐका गांधी, कृतिका अग्रवाल, वर्षा पिल्ले, परमेश्वर नायडू और एचजी दत्तात्रेय जैसे नौसिखिए साइंटिस्टों की टीम देते हैं.

बॉलीवुड की और भी खबरें पढ़ें