BOX OFFICE: 'उरी' ने चौथे हफ्ते फिर दिखाया जोश, पार किया इतने करोड़ का आंकड़ा

फिल्म ने अब तक बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई करने में सफलता हासिल की है.

BOX OFFICE: 'उरी' ने चौथे हफ्ते फिर दिखाया जोश, पार किया इतने करोड़ का आंकड़ा
सच्‍ची घटना पर आधारित इस फिल्‍म को दर्शकों ने काफी पसंद किया है (फिल्म पोस्टर)

नई दिल्‍ली: बॉलीवुड एक्‍टर विक्‍की कौशल की फिल्म 'उरी' अपने रिलीज के पहले दिन से लेकर अब तक बॉक्स ऑफिस पर छाई हुई है. इस फिल्म के लिए एक तरफ जहां विक्की को चारों तरफ से तारीफ मिल रही हैं, तो वहीं दूसरी तरफ इस फिल्म का जोश अब तक बॉक्स ऑफिस पर कायम है. जम्‍मू कश्‍मीर के उरी में साल 2016 में आर्मी कैंप पर हुए आतंकी हमले ने पूरे देश को हिला कर रख दिया था. इस हमले का बदला लेने के लिए हमारे देश की सीमा की रक्षा करने वाले जाबांज सैनिकों ने सर्जिकल स्‍ट्राइक किया था, जिसमें उन्हें सफलता हासिल हुई थी. 

इसी सर्जिकल स्‍ट्राइक की पूरी कहानी पर्दे पर लेकर आई फिल्‍म 'उरी: द सर्जिकल स्‍ट्राइक'. सच्‍ची घटना पर आधारित इस फिल्‍म को दर्शकों ने काफी पसंद किया है. फिल्म ने अब तक बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई करने में सफलता हासिल की है. फिल्म समीक्षक तरण आदर्श के अनुसार इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है. आइए डालते हैं उरी की अब तक की कमाई पर एक नजर-

Week 1: 71.26 करोड़ रुपये
Week 2: 62.77 करोड़ रुपये
Week 3: 37.02 करोड़ रुपये
Week 4: 29.02 करोड़ रुपये
Total: 200.07 करोड़ रुपये

बता दें, फिल्म निर्देशक आदित्‍य धर की फिल्म 'उरी' में विक्की कौशल के अलावा मोहित रैना, यामी गौतम, परेश रावल, कृति कुल्‍हारी, स्‍वरूप संपत और रजित कपूर भी अहम भूमिका में हैं. 'उरी: द सर्जिकल स्‍ट्राइक' सच्‍ची घटना पर बनी फिल्‍म है, इसलिए इसमें सस्‍पेंस जैसा कुछ नहीं है. फिल्‍म की कहानी है आर्मी ऑफिसर विहान शेरगिल की, जो उरी पर हुए हमलों के बाद बुरी तरह आहत है, क्योंकि इस हमले में उसका एक खास दोस्त, जो रिश्ते में उसका जीजा है वह शहीद हो जाता है. फिर वह इस आतंकी हमले का जवाब देने के लिए पूरी सर्जिकल स्‍ट्राइक की प्‍लानिंग करता है. अपनी सीनियर अधिकारियों को विश्‍वास में लेकर वह इस ऑपरेशन को लीड करता है. फिल्‍म का क्‍लाइमैक्‍स काफी दमदार तरीके से किया गया है. 

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.