सूजल की कशिश बन घर-घर में हुई पॉपुलर, फिर बॉलीवुड में हुई फ्लॉप, अब कहां हैं आमना शरीफ?
Advertisement
trendingNow12162925

सूजल की कशिश बन घर-घर में हुई पॉपुलर, फिर बॉलीवुड में हुई फ्लॉप, अब कहां हैं आमना शरीफ?

Kahan Gum Ho Gaye Sitare: टेलीविजन पर सूजल की कशिश बनकर आमना शरीफ ने जितनी पॉपुलैरिटी हासिल की थी, बॉलीवुड में वह बुरी तरह से फ्लॉप रहीं. बॉलीवुड में फ्लॉप होने के बाद उन्होंने दोबारा टीवी पर अपने कदम रखे, लेकिन पुरानी वाली सफलता हासिल नहीं कर पाईं. 

आमना शरीफ 'कहीं तो होगा' से पॉपुलर हुई थीं

Kahan Gum Ho Gaye Sitare: आमना शरीफ ने एकता कपूर के टेलीविजन शो 'कहीं तो होगा' से 2003 में टेलीविजन की दुनिया में कदम रखा. इस रोमांटिक शो में आमना शरीफ ने कशिश नाम की सीधी-सादी लड़की का किरदार निभाया, जिसे बिजनेसमैन सूजल ग्रेवाल (राजीव खंडेलवाल) से प्यार हो जाता है. शो में इन दोनों की कैमिस्ट्री को फैन्स ने जबरदस्त तरीके से पसंद किया था. आमना शरीफ और राजीव खंडेलवाल की पॉपुलैरिटी फिल्मों के स्टार्स की तरह हो गई थी. 

टेलीविजन शो 'कहीं तो होगा' (Kahiin to Hoga)  2003 से लेकर 2007 तक चला. इस शो की पॉपुलैरिटी के दम पर आमना शरीफ (Aamna Sharif) ने 2009 में बॉलीवुड में अपना पहला कदम रखा. उन्होंने आफदाब शिवदसानी के अपोजिट रोमांटिक कॉमेडी 'आलू चाट' से बॉलीवुड में एंट्री ली. हालांकि, 2002 में आमना शरीफ एक तमिल फिल्म 'जंक्शन' में नजर आ चुकी थीं.

एल्विश यादव की गिरफ्तारी पर मुनव्वर फारुकी का शॉकिंग रिएक्शन, बोले- 'मुझे कुछ...'

बॉलीवुड में 'आलू चाट' से रखा कदम
आमना शरीफ को जैसी सफलता अपने टेलीविजन डेब्यू से मिली थी, वैसी बॉलीवुड से नहीं मिल पाई. उनकी पहली बॉलीवुड फिल्म 'आलू चाट' फ्लॉप रही. इसके बाद इसी साल उनकी एक और फिल्म आई 'आओ विश करें', लेकिन यह भी बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से पिट गई. 20211 में आमना ने 'शकल पर मत जा' नाम की फिल्म की, जिसका डब्बा भी बॉक्स ऑफिस पर गोल हो गया. 

बॉलीवुड में लगातार 3 फ्लॉप देने के बाद टीवी पर की वापसी
बॉलीवुड में लगातार 3 फ्लॉप देने के बाद 2012 में आमना शरीफ ने एक बार से टेलीविजन का रुख किया. उन्होंने टेलीविजन पर 'होंगे जुदा ना हम', 'एक थी नायिका' दो शो किए, लेकिन पहले वाली पॉपुलैरिटी हासिल नहीं कर पाई. इस बीच उन्हें श्रद्धा कपूर और सिद्धार्थ मल्होत्रा की फिल्म 'एक विलेन' में रोल मिला. यह फिल्म सफल रही, लेकिन इसका फायदा आमना को नहीं मिल पाया. 

टीवी एक्ट्रेस ऐश्वर्या शर्मा ने शेयर किया हेल्थ अपडेट, परफॉर्मेंस के दौरान स्टेज पर हो गई थीं बेहोश

लंबे ब्रेक के बाद फिर की टेलीविजन पर वापसी
आमना शरीफ ने 2013 में ड्रिस्ट्रिब्यूटर टर्न प्रोड्यूसर अमित कपूर से शादी कर ली थी. कपल 2015 में एक बेटे का माता-पिता बना. बेटे के जन्म के बाद आमना लंबे वक्त तक ब्रेक लिया. 2019-20  उन्होंने एक बार फिर से टेलीविजन पर वापसी की. उन्होंने 'कसौटी जिंदगी की 2' में कोमोलिका का किरदार निभाया. यह शो ही ज्यादा नहीं चल पाया. 

वेब सीरीज में भी आईं नजर
आमना शरीफ को आखिरी बार 2022 में 'डेमेज्ड 3' और 'आधा इश्क ना' की वेब सीरीज में देखा गया था. बता दें कि आमना शरीफ ने ग्लैमर की दुनिया में कदम 2001 में कुमार सानू के म्यूजिक वीडियो 'दिल का आलम' से रखा.  इसके बाद वह 2002 में फाल्गुनी पाठक, अभिजीत भट्टाचार्य जैसे बड़े सिंगर्स के म्यूजिक वीडियो में भी नजर आई थीं.

सोशल मीडिया पर रहती हैं खूब एक्टिव
आमना शरीफ भले ही बड़े परदे से दूर हों, लेकिन सोशल मीडिया पर वह काफी एक्टिव रहती हैं. आमना शरीफ इंस्टाग्राम पर अपनी तस्वीरें और वीडियो अक्सर शेयर करती रहती हैं.

Trending news