जोधा अकबर के एक्टर सईद बदर-उल हसन का निधन, लखनऊ के नवाब घराने से है रिश्ता

जोधा अकबर में नजर आए एक्टर सईद बदर-उल हसन खान ने मंगलवार की सुबह आखिरी सांस ली. 

जोधा अकबर के एक्टर सईद बदर-उल हसन का निधन, लखनऊ के नवाब घराने से है रिश्ता
(फाइल फोटो)

नई दिल्ली : नए साल की शुरुआत ही बॉलीवुड के लिए दुखभरी खबर लेकर आई थी. सीनियर एक्टर कादर खान ने कनाडा में अपनी आखिरी सांस ली थी. कादर खान के निधन से इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई थी कि फरवरी के पहले ही हफ्ते में एक और एक्टर दुनिया से अलविदा ले गया. जोधा अकबर में नजर आए एक्टर सईद बदर-उल हसन खान ने मंगलवार की सुबह आखिरी सांस ली. बता दें कि लखनऊ के सईद बदर-उल हसन लखनऊ के 10वें नवाब रहे नवाब वाजिद अली शाह के घराने से ताल्लुक रखते हैं. 

टीवी से लेकर बॉलीवुड तक कई शोज और फिल्मों का हिस्सा रहे सईद बदर-उल हसन इंडस्ट्री के जाने माने एक्टर्स में से एक थे. बॉलीवुड में पप्पू पॉलिस्टर के नाम से मशहूर सईद बदर-उल हसन को पीरियड ड्रामा टीवी शो 'टीपू सुल्तान' में उनके किरदार के लिए सपोर्टिंग रोल का नेशनल अवॉर्ड भी दिया गया था. 

Syed Badr-ul Hasan Khan Bahadur

25 साल के लंबे एक्टिंग करियर में सईद बदर-उल हसन ने जोधा अकबर, आप मुझे अच्छे लगने लगे, तुमसे अच्छा कौन, फिर भी दिल है हिंदोस्तानी, खोया खोया चांद, बादल, तेरे मेरे सपने जैसी कई हिट फिल्मों में काम किया.

दिग्गज अभिनेता कादर खान का 81 साल की उम्र में निधन 

बता दें कि पप्पू पॉलिस्टर नाम से मशहूर सईद बदर-उल हसन एक परांगत क्लासिकल डांसर थे. सईद बदर-उल हसन को लिजेंडरी पंडित बिरजू महाराज ने बेस्ट क्लासिकल डांस की ट्रॉफी से नवाजा था. 

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें