'मिर्जापुर' के लिए एक्टर अली फजल ने बंदूकों की दुकानों में बिताया समय, बदलना पड़ा नाम
Advertisement

'मिर्जापुर' के लिए एक्टर अली फजल ने बंदूकों की दुकानों में बिताया समय, बदलना पड़ा नाम

एक्टर अली फजल का कहना है कि उन्हें आगामी डिजिटल सीरीज 'मिर्जापुर' की शूटिग के लिए अपना नाम बदलना पड़ा था.

अली फजल को डिजिटल सीरीज 'मिर्जापुर' की शूटिग के लिए अपना नाम बदलना पड़ा था. (फोटो साभार: वीडियोग्रैब/अमेजनप्राइमवीडियो)

मुंबई: एक्टर अली फजल ने 'मिर्जापुर' में अपने किरदार गुड्डू पंडित को जीवंत करने के लिए बनारस में बंदूक की दुकानों में समय बिताया. इससे पहले सभ्य और आम लड़के के किरदार निभाने वाले अली 'एमेजन प्राइम वीडियो ऑरीजिनल' और 'एक्सेल एंटरटेनमेंट' की रोमांचक एक्शन श्रंखला 'मिर्जापुर' में एक अलग अवतार में नजर आएंगे. बिना सोचे समझे गोली मारने वाले गुड्डू पंडित का रंग ढंग अपनाने के लिए अली बनारस के स्थानीय इलाकों में घूमे.

अली ने कहा, "किरादर निभाने में मुझे सबसे ज्यादा मदद बनारस में बंदूक की दुकानों पर मिली. बनारस में बंदूक की कई दुकानें हैं. बनारस में जैसे जनरल स्टोर से ज्यादा दुकानें बंदूक की हैं."

बदलना पड़ा नाम
एक्टर अली फजल का कहना है कि उन्हें आगामी डिजिटल सीरीज 'मिर्जापुर' की शूटिग के लिए अपना नाम बदलना पड़ा था. इस शो की शूटिग बनारस और लखनऊ में हुई और ऐसे में शूटिंग के लिए अली को अपना नाम बदलकर मीर फतेह रखना पड़ा.

अली ने कहा, "बनारस और लखनऊ की शूटिंग वाली जगहों पर जाने के लिए मुझे अपना नाम बदलना पड़ा. 'मिर्जापुर' के लिए शूटिंग करना बेहद रोमांचक भी रहा और डरावना भी. मैं इसे गर्व से नहीं कह रहा हूं और दूसरों को ऐसा करने की सलाह भी नहीं दूंगा. अन्य लोगों को मैं यहीं कहना चाहूंगा कि किसी बदलाव के लिए अभिनय का प्रयास करें."

इस सीरीज में अली को गुड्डू पंडित की भूमिका में देखा जाएगा, जो एक गैंगस्टर है. वह ऐसी जगह में रहता है, जहां हथियारों और नशीली दवाओं का धंधा आम है. अली को इस किरदार में पूरी तरह से ढलने के लिए शारीरिक रूप से कई बदलाव करने पड़े, ताकि वह एक गैंगस्टर नजर आ सकें.

ऐसे में अली पुरानी दिल्ली और लखनऊ में फाइट क्लबों भी गए. अपने दोस्त की मदद से उन्होंने इन क्लबों में समय बिताकर लड़ाई के तरीके भी सीखे. अली ने कहा कि इससे उन्हें अपने किरदार के साथ न्याय करने में काफी मदद भी मिली.

फिल्म में विक्रांत मैसी, दिव्येंदु शर्मा, कुलभूषण खरबंदा, श्वेता त्रिपाठी, श्रिया पिलगाओंकर, रसिका दुग्गल, हर्षिता गौर और अमित सियाल भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं.

(इनपुट-आईएएनएस से भी)

बॉलीवुड की और भी खबरें पढ़ें

Trending news