close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

B'day: अनिल कपूर की बेटी रिया कपूर ने पर्दे के पीछे रह कर बनाई पहचान, जानें ये खास बातें

अनिल कपूर की छोटी बेटी और फिल्म प्रोड्यूसर रिया कपूर आज अपना 32वां बर्थ डे सेलिब्रेट कर रही हैं. 

B'day: अनिल कपूर की बेटी रिया कपूर ने पर्दे के पीछे रह कर बनाई पहचान, जानें ये खास बातें
(फोटो साभार: INSTAGRAM@rheakapoor)

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर अनिल कपूर की छोटी बेटी और फिल्म प्रोड्यूसर रिया कपूर आज अपना 32वां बर्थ डे सेलिब्रेट कर रही हैं. रिया फैशन स्टाइलिस्ट हैं और वो बहन सोनम कपूर के साथ मिलकर अपना एक ब्रांड भी चलाती हैं. रिया कपूर ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म 'वेक अप सिड' से की थी और बतौर प्रोड्यूसर उनकी पहली फिल्म 'आयशा' थी, लेकिन यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई थी. रिया द्वारा प्रोड्यूस की गई दूसरी फिल्म 'खूबसूरत' थी. इस फिल्म में सोनम खान के अपोजिट पाकिस्तानी एक्टर फवाद खान ने लीड रोल निभाया था. 

 

रिया हमेशा महिलाओं पर केंद्रित फिल्में बनाती हैं. रिया ने अपने करियर की शुरूआत 2010 में आई फिल्म 'आइशा' से की जहां उन्होंने अपनी बहन सोनम कपूर को लीड रोल के लिए कास्ट किया था. यह फिल्म भले उतनी नहीं चल पाई लेकिन फिर भी इसके बाद रिया ने इंडस्ट्री में अपनी पहचान बना ली.

 

फिर 2014 में फिल्म 'खूबसूरत' आई और बीते साल करीना कपूर, सोनम कपूर, स्वरा भास्कर की फिल्म 'वीरे दी वेडिंग' में रिया के काम को बेहद तारीफें मिली.

न्यूयार्क में पढ़ीं रिया कपूर ने 'ड्रमेटिक लिट्रेचर' में अपनी ग्रेजुएशन पूरी की थी. उसके बाद वे फिल्म प्रोडक्शन में आ गईं. पिछले साल ही रिया कपूर ने अपनी बहन सोनम कपूर के साथ मिलकर एक 'रेेसन(Rheason)' क्लोथिंग ब्रांड लांच किया था.

रिया अपने बेबाक और बोल्ड अंदाज के लिए मशहूर हैं और उनकी इन्ही खासियताेें की वजह से उन्हें फिल्म इंडस्ट्री ही नहीं बल्कि फैंस भी बेहद पसंद करते हैं. उम्मीद है इस साल रिया कपूर को अपने करियर में और भी ज्यादा सक्सेस मिलेगी.

बॉलीवुड की और भी खबरें पढ़ें