व्हीलचेयर पर नेशनल फिल्म अवॉर्ड लेने पहुंची 'बालिका वधू' की दादी सा, तालियों से गूंज उठा हॉल

74 साल की सुरेखा सीकरी का दर्शकों ने खड़े होकर और तालियों की गड़गड़हाट के साथ उनका स्वागत किया.

व्हीलचेयर पर नेशनल फिल्म अवॉर्ड लेने पहुंची 'बालिका वधू' की दादी सा, तालियों से गूंज उठा हॉल
सुरेखा सीकरी को फिल्म 'बधाई हो' में शानदार अभिनय के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का अवॉर्ड दिया गया.

नई दिल्ली: फिल्म 'बधाई हो' में दादी और टीवी सीरियल 'बालिका वधु' में दादी सा का यादगार किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस सुरेखा सीकरी (Surekha Sikri) सोमवार को नेशनल फिल्म अवॉर्ड स्वीकार करने के लिए व्हीलचेयर पर आईं. दर्शकों ने खड़े होकर और तालियों की गड़गड़हाट के साथ उनका स्वागत किया.

74 साल की सुरेखा सीकरी को फिल्म 'बधाई हो' में शानदार अभिनय के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का अवॉर्ड दिया गया. उनके मंच पर पहुंचते ही तालियां बजनी शुरू हो गईं और तब तक बजती रहीं जब तक उन्होंने अवॉर्ड अपने हाथों में नहीं ले लिया. कुछ महीने पहले जब इस अवॉर्ड की घोषणा की गई थी, तब सुरेखा सीकरी ने फिल्म के लेखक का शुक्रिया अदा किया था.

'बालिका वधु' से फेमस हुईं
छोटे पर्दे के फेमस 'बालिका वधु' सीरियल में दादी सा का यादगार किरदार निभाकर घर-घर में पहचान बनाने वाली एक्ट्रेस सुरेखा सीकरी कुछ समय पहले शूटिंग के दौरान बाथरूम में फिसल गई थीं, जिसकी वजह से वह एक्टिंग से दूर हैं और चलने-फिरने के लिए व्हीलचेयर का इस्तेमाल करती हैं.


सुरेखा सीकरी को उप-राष्ट्रपति वैंकैया नायडू ने नेशनल फिल्म अवॉर्ड सौंपा.

शुक्रिया अदा किया था
सुरेखा ने कहा था, "मैं इसे लेकर सच में उत्साहित महसूस कर रही हूं. इससे मुझे काफी खुशी मिली है. मैं फिल्म के लेखकों का शुक्रिया अदा करना चाहूंगी. उन्होंने वास्तव में बहुत अच्छी स्क्रिप्ट लिखी. इसके साथ ही मैं अमित शर्मा का भी शुक्रिया अदा करना चाहूंगी, जिन्होंने फिल्म का निर्देशन किया."

200 करोड़ से ज्यादा कमाए
2018 में रिलीज हुई 'बधाई हो' के लिए डायरेक्टर अमित शर्मा ने सर्वश्रेष्ठ लोकप्रिय फिल्म का राष्ट्रीय पुरस्कार ग्रहण किया. इस फिल्म में आयुष्मान खुराना, सान्या मल्होत्रा, नीना गुप्ता और गजराज राव मुख्य भूमिका में थे. करीब 29 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ रुपए से ज्यादा का करोबार किया था.