क्लाइमेट एक्टिवस्ट बनीं भूमि पेडनेकर, समुद्र किनारे यूं की डटकर सफाई!

'क्लाइमेट वॉरियर' एक सोशल मीडिया पहल है, जिसका उपयोग भारत के पर्यावरण कार्यकर्ताओं और कई ग्रुप द्वारा किया जा रहा है.

क्लाइमेट एक्टिवस्ट बनीं भूमि पेडनेकर, समुद्र किनारे यूं की डटकर सफाई!

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar) हमेशा एक सामाजिक रूप से जागरूक इंसान के रूप में सामने आती रही हैं. अब उन्होंने पर्यावरण संरक्षण और ग्लोबल वार्मिंग पर जागरूकता बढ़ाने के लिए एक नई शुरुआत का हिस्सा बनकर लोगों को जागरुक किया है. भूमि ने अखिल भारतीय अभियान 'क्लाइमेट वॉरियर' की शुरुआत की है. 

'क्लाइमेट वॉरियर' एक सोशल मीडिया पहल है, जिसका उपयोग भारत के पर्यावरण कार्यकर्ताओं और कई ग्रुप द्वारा किया जा रहा है. भूमि ने अपने इस 'क्लाइमेट वॉरियर' अभियान की शुरुआत में पहले वॉरियर के रूप में युवा भारतीय वकील, डायनमिक एक्टिविस्ट अफरोज शाह को चुना. जिनके साथ मिलकर उन्होंने दुनियां के सबसे बड़े बीच में से एक वर्सोवा बीच, मुंबई की सफाई की. 


भूमि और अफरोज ने वर्सोवा बीच पर मिलने की योजना बनाई और उन्होंने भारत में समुद्र तट के संरक्षण पर चर्चा की. उन्होंने अफरोज और मुंबई के सभी लोगों से समुद्र तट को साफ रखने के लिए मदद मांगी. इसके बाद तकरीबन 2 घंटे तक भूमि ने इस बीच पर सफाई की. 

इस अभियान के बारे में भूमि ने कहा, “वर्सोवा बीच क्लीन-अप दुनिया का सबसे बड़ा बीच क्लीन-अप है और मैं जलवायु संरक्षण पर जागरूकता बढ़ाने के लिए अभ्यास का हिस्सा बनकर गर्व महसूस कर रही हूं.'

बॉलीवुड की और भी खबरें यहां पढ़ें