हाई क्लास ‘माया साराभाई’ के पिता थे टेलर, गेटवे ऑफ इंडिया के पास थी दुकान...सिलते थे Rajesh Khanna के लिए खास शर्ट
Advertisement
trendingNow11596123

हाई क्लास ‘माया साराभाई’ के पिता थे टेलर, गेटवे ऑफ इंडिया के पास थी दुकान...सिलते थे Rajesh Khanna के लिए खास शर्ट

Ratna Pathak and Dina Pathak: हाई क्लास माया साराभाई को भला कौन नहीं जानता. यूं तो सालों से इंडस्ट्री में हैं रत्ना पाठक लेकिन Sarabhai Vs Sarabhai में उन्होंने जो किरदार निभाया वो आइकॉनिक बन गया. लेकिन आज हम बात माया साराभाई की नहीं करेंगे बल्कि बात होगी रत्ना पाठक के पिता की जो एक दर्जी थे.

रत्ना पाठक

Ratna Pathak Father: बॉलीवुड सितारे पर्दे पर फिल्मी कहानी को जीते हैं लेकिन गौर से देखें तो इनकी रीयल लाइफ कहानी भी किसी फिल्म से कम नहीं है. ढेरों किस्से हैं जो अचरज से भर देते हैं. ऐसा ही दिलचस्प रही है एक्ट्रेस रत्ना पाठक शाह की जिंदगी भी जो पॉपुलर अभिनेत्री दीना पाठक की बेटी हैं. तो वहीं खिचड़ी वाली हंसा यानि सुप्रिया पाठक उनकी बहन हैं. यानि मांव बहन भी एक्ट्रेस और रत्ना के बारे में तो आपजानते ही हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि उनके पिता एक दर्जी थे जो बॉलीवुड सुपरस्टार के कपड़े सिला करते थे. 

गेटवे ऑफ इंडिया के पास थी दुकान 
टीवी एक्ट्रेस दीना पाठक का दिल दर्जी बलदेव पाठक के लिए धड़क उठा था. उनकी दुकान गेटवे ऑफ इंडिया के पास थी और खास बात ये थी कि राजेश खन्ना अपनी शर्ट इन्हीं के पास सिलवाया करते थे. इतना ही नहीं दिलीप कुमार के कपड़े भी यहीं से सिलकर जाते थे. फिल्मों में पहने जाने वाले राजेश खन्ना के कुर्ते भी बलदेव पाठक ही सिला करते थे. लेकिन दीना फिल्मों में एक्टिंग करती थीं. बलदेव से शादी के बाद वो दो बेटियों की मां बनीं.

fallback

रत्ना औ सुप्रिया ने चुनी एक्टिंग की राह
वहीं सुप्रिया और रत्ना पाठक ने मां को पर्दे पर एक्टिंग करते हुए कम उम्र से ही देखा था. लिहाजा उनकी रुचि भी इस ओर बढ़ी और उन्होंने यही राह पकड़ ली. छोटे पर्दे पर भी खूब काम किया और फिर फिल्मों के ऑफर मिले तो मौके को हाथ से जाने नहीं दिया. देखते ही देखते रत्ना और सुप्रिया फिल्मों का बड़ा नाम बन गईं. दोबारा से छोटे पर्दे का रुख किया. सुप्रिया ने खिचड़ी की हंसा बनकर वाहवाही लूटी तो रत्ना ने माया साराभाई बनकर दिलों में खास जगह बनाई. आज भी दोनों एक्ट्रेस पर्दे पर नजर आती हैं और हर बार अपनी सधी हुई दमदार एक्टिंग से दिलों पर छा जाती हैं.   

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहलेसबसे आगे
  

Trending news